Prabhat Times
नई दिल्ली। (dead bodies of 46 people found inside truck in texas) अमेरिका के टेक्सास में एक ट्रक में कम से कम 46 लाशें मिली हैं, जिससे हड़कंप चम गया है. माना जा रहा है कि ये लाशें प्रवासी मजदूरों की हैं.
घटना अमेरिका के टेक्सास के बाहरी इलाके की है. ये भी खबर आ रही है कि कम से कम 16  लोग निहायत ही गंभीर हालत में मिले हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
जानकारी के मुताबिक, जिन 16 लोगों को गंभीर स्थिति में अस्पताल ले जाया गया है, उनमें चार 12 बड़े और चार बच्चे शामिल हैं.
अभी ये भी साफ नहीं ये मामला मानव तस्करी का है या नहीं. लेकिन माना तो यही जा रहा है कि ये मामला मानव तस्करी का है और ये लोग मेक्सिको की तरफ से छिपकर अमेरिका में घुस रहे थे.
सरहद पार करने के दौरान इस तरह से हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, लेकिन इस तरह का ये पहला मामला है, जहां एक साथ करीब 46 लाशें मिली हैं.
अभी तक ये भी पता नहीं लग सका है कि इन लोगों की मौत किस वजह से हुई. अमेरिकी मीडिया के रिपोर्ट के मुताबिक, ये ट्रक टेक्सास के सैन एंटोनियो के दक्षिण पश्चिम की ओर रेलवे ट्रैक के पास दिखा.
यॉर्क टाइम्स ने बताया कि सैन एंटोनियो पुलिस डिपार्टमेंट के अधिकारी वाहन के ड्राइवर की तलाश में है, जो मौके से फरार है.
सैन एंटोनियो अमेरिका-मेक्सिको बॉर्डर से करीब 250 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है.

मेक्सिको ने दिया बयान

वहीं, मेक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो इबरार्ड ने कहा है कि उनकी हुकूमत भी इस घटना की तफ्तीश कर रही है और हुकुमत के तरफ से अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं.
हालांकि, उन्होंने कहा कि पीड़ितों की नागरिकता के बारे में अभी भी कोई जानकारी नहीं मिली है.
इससे पहले साल 2017 में ऐसे ही एक ट्रक में 10 लोगों की लाश मिली थी. इससे पहले सैन एंटोनियो में ही 2003 में 19 लोगों की लाश एक ट्रक में मिली थी.

ये भी पढ़ें