Prabhat Times
नई दिल्ली। 26 जनवरी के दिन किसान ट्रैक्टर रैली (Kisan Tractor Rally) के दौरान लाल किला (Lal Qila) पर हिंसा मामले में आरोपी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) को गिरफ्तार कर लिया गया है. दीप सिद्धू पर दिल्ली पुलिस ने 1 लाख रुपये का इनाम रखा हुआ था. सिद्धू को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया.
स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव ने सिद्धू की गिरफ्तारी की पुष्टि की. यादव ने कहा कि मगंलवार को दिन में दिल्ली पुलिस एक प्रेस वार्ता कर गिरफ्तारी के बारे में और जानकारी देगी. समाचार लिखे जाने तक इसकी जानकारी नहीं दी गई है कि सिद्धू की गिरफ्तारी कहां से हुई है.
बता दें हिंसा के बाद से ही सिद्धू अलग-अलग जगहों से फेसबुक लाइव कर रहा था. उसने किसान नेताओं पर भी गंभीर आरोप लगाए. इस मामले में सिद्धू के फेसबुक लाइव में टेक्निकल हेल्प एक महिला मित्र करती थी जो देश से बाहर रहती है. इसका भी खुलासा दिल्ली पुलिस अपनी प्रेस वार्ता में करेगी. फेसबुक लाइव के दौरान किसी किस्म के इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस से बचने के लिए सिद्धू, विदेश में बैठी महिला मित्र की मदद लेता था.
जांच एजेंसियां सिद्धू की महिला मित्र की भूमिका की भी जांच करेंगी. गौरतलब है कि केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की किसान संगठनों की मांग के समर्थन में 26 जनवरी को किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी और इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच झड़पें हुई थीं. इस दौरान बहुत से प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लाल किले तक पहुंच गए थे और उन्होंने वहां प्राचीर पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया था.
ये भी पढ़ें