जमानत पर छूटते ही Deep Sidhu अब इस मामले में गिरफ्तार, पढ़ें

famous
Prabhat Times
नई दिल्ली। दिल्ली के लाल किले पर हुई हिंसा के आरोपी दीप सिद्धु को एक बार फिर क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. दीप को लाल किले के अंदर तोड़फोड़ करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है.
पुरातत्व विभाग ने क्राइम ब्रांच में इस संबंध में मामला दर्ज करवाया था. जिसके चलते ये कार्रवाई की गई है. इससे पहले गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के लाल किले में हुई हिंसा के मामले में दीप सिद्धु को शनिवार को ही दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने जमानत दी थी.
जमानत इस शर्त थी कि वे पुलिस के बुलाने पर हाजिर होंगे, अपना पासपोर्ट जमा करवाएंगे, फोन नंबर बदलेंगे नहीं और सबूतों के साथ कोई भी छेड़छाड़ नहीं करेंगे.
विशेष न्यायाधीश नीलोफर आबिदा परवीन ने 30,000 रुपए के निजी मुचलके और इतनी ही राशि के दो जमानतदारों पर आरोपी की जमानत शुक्रवार को मंजूर की. अदालत ने इस बात पर गौर किया कि आरोपी नौ फरवरी, 2021 से हिरासत में है और वह इस दौरान 14 दिन पुलिस की हिरासत में रहा.
हालांकि इसके कुछ ही समय बाद दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने गणतंत्र दिवस पर लाल किला परिसर में हुई हिंसा के एक अन्य मामले में उसे फिर से गिरफ्तार कर लिया है.
सिद्धू को इससे पहले 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किला परिसर में हुई हिंसा के मामले में नौ फरवरी को गिरफ्तार किया गया था. कई प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लाल किला तक पहुंच गये थे और ऐतिहासिक स्मारक परिसर में घुस गये थे. उन्होंने उसकी प्राचीर पर एक ध्वजदंड पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया था.
ये भी पढ़ें