Prabhat Times

चंडीगढ़। (PhD degree awarded to Assistant Professors of DAV University) यह डीएवी विश्वविद्यालय के लिए गर्व का क्षण है कि इसके दो सहायक प्रोफेसर नवीन बिलंदी और अरविंद महिंद्रा को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) जालंधर द्वारा डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी (पीएचडी) की डिग्री से सम्मानित किया गया है। डॉ नवीन कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, विभाग से हैं और डॉ अरविंद कंप्यूटर साइंस एंड एप्लीकेशन (सीएसए) से संबंधित हैं।
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में उन्हें सम्मानित किया गया। श्री बिलंदी ने वायरलेस बॉडी एरिया नेटवर्क के लिए एनर्जी अवेयर रूटिंग प्रोटोकॉल के विकास पर ध्यान दिया, एक शोध विषय जिसके लिए उन्हें पीएचडी से सम्मानित किया गया था। हाल ही में “कोरोनावायरस आउटब्रेक यूजिंग मशीन लर्निंग एंड इंटरनेट ऑफ थिंग्स” पर उनके शोध पत्र को विद्वानों और आलोचकों ने काफी सराहा। वह आईटी सेल के भी प्रमुख हैं।
दूसरी ओर, श्री अरविंद ने मशीन लर्निंग तकनीक का उपयोग करके डायनामिक एनालिसिस बेस्ड एंड्रॉइड मालवेयर डिटेक्शन विषय पर काम किया। डॉ. अरविंद विश्वविद्यालय के आईटी डाटा सेंटर (आईटीडीसी) विभाग के समन्वयक हैं। दोनों विश्वविद्यालय की प्रवेश एवं अनुशासन समिति के सदस्य हैं।
कुलपति डॉ. जसबीर ऋषि ने दोनों को बधाई दी और कहा कि विश्वविद्यालय देश के लिए योगदान देने, शिक्षाविद पैदा करने और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने में अग्रणी बना रहता है। रजिस्ट्रार डॉ. के.एन. कौल और डीन शिक्षाविद डॉ. आर.के. सेठ ने उन्हें भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

ये भी पढ़ें