Prabhat Times

नई दिल्ली। (Delhi Disaster Management Authority relaxation covid restriciton) राजधानी दिल्ली में कोरोना मामले में गिरावट के बाद अब आम जनता को बंदिशों से राहत मिली है. कोरोना हालात पर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (Delhi Disaster Management Authority) की अहम बैठक गुरुवार को हुई. इस बैठक में वीकेंड कर्फ़्यू (Weekend Curfew), और बाज़ारों के ऑड-ईवन सिस्टम खत्म करने पर फैसला लिया गया है.
हालांकि अभी नाइट कर्फ़्यू जारी रहेग. वहीं 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खुलेंगे. शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने पर छूट मिलेगी. दिल्ली के सरकारी ऑफिस 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे. एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स और स्कूल अभी बंद रहेंगे.
बता दें कि बुधवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी स्कूलों को खोलने की बात कही थी. हालांकि, फैसला डीडीएमए की मीटिंग में होगा. मनीष सिसोदिया ने कहा था कि ऑनलाइन शिक्षा कभी भी ऑफलाइन शिक्षा की जगह नहीं ले सकती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ने स्कूलों को उस समय बंद कर दिया था जब यह बच्चों के लिए सुरक्षित नहीं था, लेकिन अब अत्यधिक सावधानी छात्रों को नुकसान पहुंचा रही है.
दिल्ली में कोरोना के 7498 मामले आए सामने
बता दें कि दिल्ली में 24 घंटे में 7498 नए मामले सामने आए थे. नए मामलों के सामने आने के बाद यहां संक्रमितों का कुल आकंड़ा बढ़कर 18,10,997 हो गया है. दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 10.59 फीसदी है. मंगलवार को राजधानी में संक्रमण के 6028 नए मामले सामने आए थे. पिछले 24 घंटों में यहां 29 मरीजों की मौत भी इस जानलेवा वायरस की वजह से हुई, जिन्‍हें मिलाकर मृतकों का कुल आंकड़ा 25,710 हो गया है. इस दौरान 11,164 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्‍पतालों से छुट्टी भी दे दी गई और अब तक कुल 17,46,972 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब रहे हैं.

 

 

ये भी पढ़ें