Prabhat Times
नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोनावायरस  संक्रमण के मामलों में कोई कमी नहीं आने से  केजरीवाल (Kejriwal) सरकार एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। पहले यह लॉकडाउन सोमवार 3 मई सुबह 5 बजे था। लेकिन सूत्रों के मुताबिक, अब लॉकडाउन 10 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।
सरकार की तमाम कोशिशों को बावजूद दिल्ली में पॉजिटिव होने का रेट 30 फीसदी से ज्यादा है। ऐसे में सरकार के पास लॉकडाउन बढ़ाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।
पिछले 24 घंटों में दिल्ली में संक्रमण के 27,000 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 375 लोगों की मौत हो गई है। यह लगातार 13वां दिन है जब दिल्ली में संक्रमण के मामले 20,000 से ज्यादा है।
दिल्ली में एक्टिव केसों की संख्या 1 लाख से ज्यादा हो चुकी है। यह पिछले साल के हाइएस्ट लेवल से दोगुना हो चुका है। पिछले साल मिड नवंबर में दिल्ली में मैक्सिमम एक्टिव केस 44,000 थे।
दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म हो रहे हैं और बेड की किल्लत है। आज बत्रा हॉस्पिटल के ICU में भर्ती 8 मरीजों की ऑक्सीजन ना मिलने से मौत हो गई। पिछले हफ्ते दिल्ली के ही जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन ना मिलने से 25 लोगों की मौत हो गई थी। 
ये भी पढ़ें