Prabhat Times
नई दिल्ली। (lockdown) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मार्केट्स को फिर से बंद किया जा सकता है.
बीते कुछ दिनों में लगातार बढ़े कोरोना के मामलों के (Coronavirus In Delhi) बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेज सकते हैं.
मंगलवार को सीएम ने कहा, ‘अगर भीड़भाड़ कम नहीं हुई तो बाजार बंद करने की अनुमति के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा.’
CM ने कहा कि दरअसल दिल्ली में मामले बढ़ रहे हैं ऐसे में हम केंद्र सरकार को एक सामान्य प्रस्ताव भेज रहे हैं कि यदि आवश्यक हो तो दिल्ली सरकार उन बाजारों को कुछ दिनों के लिए बंद कर सकती है, जहां कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन नहीं किया जा रहा है और वे एक स्थानीय हॉटस्पॉट बन रहे हैं.

शादी में शामिल होने वालों की संख्या फिर घटी

केजरीवाल ने कहा, ‘750 आईसीयू बेड बढ़ाकर दिल्ली वालों की मदद करने के लिए मैं सेंट्रल गवर्नमेंट का शुक्रगुजार हूं.
सभी सरकारों और एजेंसियों ने COVID 19 को नियंत्रित करने के अपने प्रयासों को दोगुना कर दिया है, लेकिन यह तब तक नहीं किया जा सकता जब तक लोग सावधानी नहीं बरतेंगे. मैं सभी से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने की अपील करता हूं.’
सीएम ने कहा, ‘जब कुछ सप्ताह पहले दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ, तो केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार शादी में शामिल होने वाले लोगों की संख्या 200 कर दी गई.
अब इसे वापस लिया जा रहा है और केवल 50 लोगों को अनुमति दी जाएगी. यह प्रस्ताव एलजी के पास भेजा गया है.’

दिल्ली में कोविड-19 के 3,797 नए मामले सामने आये, 99 की मौत

बता दें दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3,797 नए मामले सामने आए जिससे यहां कुल मामले बढ़कर 4.89 लाख से अधिक हो गए.
यह जानकारी अधिकारियों ने दी. अधिकारियों ने बताया कि वहीं संक्रमण से 99 और मरीजों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 7,713 हो गई.
दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा बुलेटिन के अनुसार त्योहारों के मौसम और प्रदूषण के बढ़ते स्तर के बीच शहर में संक्रमित होने की दर 12.73 प्रतिशत रही.
अभी दिल्ली में कोविड-19 के 40,128 मरीज उपचाराधीन हैं. बुलेटिन में कहा गया कि संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 4,89,202 हो गए हैं.