Prabhat Times
जालंधर। क्रिकेट (Cricket) ग्राऊंड से पकड़े गए बुकी मुनीष कांसल उर्फ मनु लेसमैन के पकड़े जाने के बाद शुरू हुई दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की जांच जालंधर पहुंच गई है। दिल्ली पुलिस की टीम ने आज शाम जालंधर के पॉश कालोनी ग्रेटर कैलाश मे छापेमारी की है।
पता चला है कि दिल्ली पुलिस ने मुनीष कांसल से पूछताछ के बाद जालंधर की ग्रेटर कैलाश निवासी संदीप को पकड़ने के लिए रेड की है। लेकिन संदीप पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका है। अति सुविज्ञ सूत्रों के मुताबिक जब मुनीष कांसल ग्राऊंड में लाईव रिपोर्टिंग कर रहा था तो संदीप दिल्ली के होटल के कमरे मे बैठ कर जालंधर और पंजाब के अन्य बुकीज़ को लाईन चला रहा था।
ग्रेटर कैलाश एरिया में हुई रेड की पुष्टि थाना नम्बर 1 के एस.एच.ओ. राजेश कुमार ने भी की है। एस.एच.ओ. राजेश कुमार का कहना है कि दिल्ली में क्रिकेट मैचों पर बुकी लगाने संबंधी केस दर्ज किया गया है। जिसकी इनवेस्टीगेशन में सामने आए तथ्यों के आधार पर जालंधर में रेड की गई है। एस.एच.ओ. राजेश कुमार का कहना है कि दिल्ली पुलिस संदीप नाम के बुकी की तलाश में रेड करने आई थी।
बता दें कि प्रभात टाइम्ज़ द्वारा आज शाम ही संदीप के होटल में बैठ कर लाईन चलाने संबंधी खुलासा किया था। पता चला है कि दिल्ली पुलिस अभी जालंधर में ही है। संभावना है कि दिल्ली पुलिस शहर के अन्य ईलाको में बुकीज़ को काबू करने के लिए रेड कर सकती है।
बता दें कि कुछ दिन पहले ही फिरोज़शाह कोटला मैदान में चल रहे आई.पी.एल. मैच से पुलिस ने मुनीष कांसल उर्फ मनु लेसमैन व कुछ अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस द्वारा पहले आरोपी को न्यायिक हिरासत मे भेज दिया, लेकिन बाद में इनवेस्टीगेशन के लिए दिल्ली पुलिस ने एक बार आरोपी मुनीष कांसल का 5 दिन का रिमांड हासिल किया।
पुलिस के मुताबिक ये जाली शिनाख्त कार्ड बनवा कर क्रिकेट ग्राऊंड में बैठ कर लाईव रिपोर्टिंग करता था। प्रभात टाइम्ज़ द्वारा इस बुकी के दिल्ली में पकड़े जाने संबंधी खुलासा किया था। बीते दिन ये भी खुलासा किया था कि लुधियाना, जालंधर, अमृतसर, खन्ना के बुकी के साथ इसका संबंध रहा। जिसमें बाबा, लक्की गणेश, नेशा, शिव, आर.पी., एस.एस., पंडित, लाड्डी, के साथ खासा संपर्क रहा है।

ये भी पढ़ें