कपूरथला (ब्यूरो): कपूरथला में राशन बांटते समय उपभोक्ताओं द्वारा डिपू होल्डर पर किए गए हमले में डिपो होल्डर की मौत का कड़ा संज्ञान लेते हुए विहिप एवं बजरंग दल ने ईमेल के माध्यम से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नाम डिप्टी कमिशनर दीप्ती उप्पल को ज्ञापन सौंपा। इस मौके बजरंग दल पंजाब प्रदेश के पूर्व प्रधान नरेश पंडित, विहिप ज़िला मंत्री राजू सूद ने कहा कि देश में कोरोना महामारी के कहर के दौरान जरूरतमंद लोगों में राहत सामग्री वितरित करते समय डिपो होल्डरों पर हमले किए जा रहे हैं। पिछले दिनों हुई वारदात में कपूरथला में एक डिपो होल्डर के भाई की मौत हो गई, जबकि दूसरा अमृतसर में बुरी तरह जख्मी हो गया है।

कपूरथला में हुई घटना से डिपू होल्डर अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे है। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने मांग की है कि राशन वितरित करते समय डिपो होल्डर को सुरक्षा मुहैया करवाने के साथ-साथ मृतक के परिवार को दस लाख रुपये व सरकारी नौकरी दी जाए।डिपो होल्डरो की बीमा पॉलिसी की जाए के अलावा कोरोना से बचाव हित किट मुहैया करवाई जाएं। उक्त नेताओं ने कहा कि अपने सिर पर लगातार मंडराते खतरे के माहौल में डिपो होल्डर कैसे काम कर सकते हैं? यदि पंजाब सरकार ने समय पर सुरक्षा प्रबंधों की तरफ ध्यान दिया होता तो एक डिपो होल्डर की जान बच सकती थी।बजरंग दल और विहिप नेताओं ने कहा कि कोरोना महामारी दौरान डिपो होल्डर अपनी जान की परवाह न करते सरकार की तरफ से भेजे गए राशन की सप्लाई कर रहे हैं। पंजाब में अन्य स्थानों पर भी खपतकार डिपो होल्डरों पर हमले कर रहे हैं।

विहिप और बजरंग दल नेताओं ने पंजाब सरकार से मांग की है कि पंजाब सरकार अपने अन्य सरकारी कर्मचारियों की तरह डिपू होल्डरों को 50 लाख रुपए के बीमा के घेरे में लाया जाए। केंद्र सरकार की तरफ से कमिशन बढ़ाई जाए तथा डिपो होल्डरों को प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना अधीन शामिल किया जाए। इस मौक पर राजू सूद, राकेश चोपड़ा हरमिंदर सिंह अरोड़ा, सुमंग शर्मा, अमनप्रीत छाबड़ा, चन्दन शर्मा, अंकित शर्मा आदि उपस्थित थे।