जालंधर (ब्यूरो): निर्मल कुटिया आदमपुर के गद्दीनशीन बाबा तरसेम सिंह को बेहोश कर असला, नकदी तथा कार चोरी का मामला जालंधर देहात पुलिस ने हल कर लिया है।

वारदात की साजिश बाबा को बेहोश कर लूटने की वारदात में डेरे के ही पुराने सेवादार ने रची थी। जालंधर देहात पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर असला, नकदी तथा स्विफ्ट कार बरामद कर ली है।

जालंधर देहात के एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने बताया कि कुछ दिन पहले सूचना मिली की निर्मल कुटिया के बाबा तरसेम सिंह डेरे में बेहोश मिले हैं। उनके हाथ पांव बंधे हुए थे। एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि सूचना मिलते ही मामले की जांच शुरू की गई।जांच के लिए एस.पी. इनवेस्टीगेशन सर्वजीत सिंह बाहिया के नेतृत्व की टीमें बनाई गई। सी.आई.ए. इंस्पैक्टर शिव कुमार, थाना आदमपुर के एस.एच.ओ. नरेश जोशी द्वारा मामले की साईटिफिक ढंग से की गई जांच के दौरान 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि पुलिस ने वारदात में संलिप्त गुरसेवक उर्फ रवि, जगवीर उर्फ अतुल पांडे तथा प्रदीप कुमार उर्फ बजरंगी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से डेरे से लूटा डबल बैरल गन, कारतूस, करीब 19 हज़ार रूपए तथा स्विफ्ट कार बरामद की है।

एस.एस.पी. माहल ने बताया कि जांच में खुलासा हुआ कि गुरसेवक सिंह डेरे का पुराना सेवादार है। तीनों ने मिलकर वारदात की साजिश रची। वारदात वाले दिन अतुल पांडे ने बाबा को चाय में नशीली दवाई मिला कर पिला दी। जिससे वे बेहोश हो गए और तीनों वारदात करके फरार हो गए।

आनन्दपुर साहिब में की अपहरण व हत्या की वारदात

एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि जांच में खुलासा हुआ कि उक्त गिरोह द्वारा सितंबर 2019 में आनन्दपुर साहिब एरिया में अपहरण व हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। इसके अतिरिक्त अतुल पांडे द्वारा पूछताछ में माना है कि उसने अमृतसर से दिल्ली, दिल्ली से बनारस की ट्रेनों में प्रवासी लोगों को बेहोश कर लूट की एक दर्जन से अधिक वारदातें की हैं।