Prabhat Times

चंडीगढ़। (DGP PUNJAB PAYS TRIBUTES TO PUNJAB POLICE COVID-19 MARTYRS) डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डी.जी.पी.) पंजाब वी.के. भावरा ने आज सम्मान और कृतज्ञता के तौर पर पंजाब पुलिस के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान पंजाब के नागरिकों की रक्षा करते हुए अपनी जान कुर्बान की थीं।
आज यहाँ फिल्लौर में महाराजा रणजीत सिंह पंजाब पुलिस अकादमी (पी.पी.ए.) में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह को संबोधित करते हुए डीजीपी ने पंजाब पुलिस के कोविड-19 शहीदों के हरेक परिवार को वित्तीय सहायता के तौर पर 3-3 लाख रुपए के चैक सौंप कर सम्मानित भी किया।
यह समारोह पंजाब पुलिस के वैलफेयर विंग द्वारा मैनकाइंड फार्मा के सहयोग से महामारी के दौरान शहीद हुए पंजाब पुलिस के कर्मचारियों के परिवारों को सम्मानित करने के लिए करवाया गया।
इस मौके पर एडीजीपी कल्याण अर्पित शुक्ला, एडीजीपी शिकायत एम.एफ. फारूकी, डायरैक्टर पी.पी.ए. फिल्लौर, ए.डी.जी.पी. अनीता पुंज, मैनकाइंड फार्मा के डिवीजनल सेल्ज मैनेजर सुशील कुमार वेशभूषा और अनिल खंडूरी उपस्थित थे।
डीजीपी वी.के. भावरा ने उनके बलिदान को अद्वितीय और ना भूलने योग्य करार देते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण पंजाब पुलिस फोर्स के तकरीबन 94 जवानों की जान गई थी, जिनमें दो गज़टिड अधिकारी और 18 होम गार्ड हैं।
उन्होंने कहा कि चाहे पैसे से इस नुकसान की भरपायी नहीं की जा सकती, यह सरकार द्वारा शहीदों को मान्यता देने के साथ-साथ पीडि़त परिवारों की थोड़ी सी मदद देने का विनम्र सा यत्न है। उन्होंने पारिवारिक सदस्यों को हर तरह की मदद का आश्वासन भी दिया।
डीजीपी ने मैनकाइंड फार्मा के प्रयास की सराहना की और पंजाब पुलिस के जवानों के बलिदान को मान्यता देने के लिए उनका धन्यवाद किया।
गौरतलब है कि मैनकाइंड फार्मा द्वारा वित्तीय सहायता की पेशकश उनकी पहलकदमी ‘नमन’ के हिस्से के तौर पर की, जिसका मंतव्य कोविड-19 फ्रंटलाईन योद्धाओं के बलिदान को सजदा है, जिन्होंने ड्यूटी से परे जाकर दूसरों की मदद करते हुए अपनी जान कुर्बान की।
प्रमुख भारतीय फार्मा कंपनी मैनकाइंड वर्तमान में 20,000 कर्मचारियों के साथ 35 बाहर के देशों में काम कर रही है और विश्व स्तर पर वाजिब कीमतों पर दवाएँ प्रदान करती है।
ए.डी.जी.पी. कल्याण अर्पित शुक्ला ने कोविड-19 के कारण शहीद हुए पंजाब पुलिस के जवानों के परिवारों का धन्यवाद किया, जो अपना समय निकाल कर अपने प्यारों को श्रद्धांजलि देने के लिए इस समारोह में शामिल हुए।
इस मौके पर डी.आई.जी. जालंधर रेंज एस. बूपती, कमांडैंट-कम-डिप्टी डायरैक्टर पी.पी.ए. फिल्लौर हरमनबीर सिंह गिल, ए.आई.जी. कल्याण सुखवंत सिंह गिल और एस.एस.पी. जालंधर ग्रामीण स्वप्न शर्मा भी उपस्थित थे।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें