Prabhat Times
जालंधर। (Dharampal Bakshi Suicide Case Jalandhar) लांबड़ा के धर्मपाल बख्शी सुसाईड का मामला तूल पकड़ चुका है। विधायक सुरिन्द्र चौधरी और एस.आई. पुष्प बाली का नाम एफ.आई.आर. में दर्ज न किए जाने के बाद आज सुबह पीड़ित पक्ष द्वारा पुलिस कार्रवाई का विरोध किया गया। विधायक सुरिन्द्र चौधरी को केस से बचाने के लिए आखिर पुलिस द्वारा अपने ही विभाग के एस.आई. पुष्प बाली की बलि दे दी। यानिकि पुष्प बाली को केस में नामजद कर दिया गया है। उधर, पीड़ित पक्ष के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी खुल कर सामने आई है। भाजपा नेताओं द्वारा पीड़ित पक्ष को आश्वस्त किया गया है कि उनके साथ धक्केशाही नहीं होने दी जाएगी।
बता दें कि सोमवार को धर्मपाल बख्शी द्वारा फेसबुक पर लाईव होकर सुसाईड जहरीली वस्तु पी ली। मंगलवार सुबह धर्मपाल बख्शी की मृत्यु हो गई। चूंकि धर्मपाल बख्शी द्वारा फेसबुक पर लाईव होकर विधायक सुरिन्द्र चौधरी, एस.आई. पुष्प बाली, राम मोहन, संजीव, व गौतम का नाम लिया गया था। पुलिस ने राम मोहन, संजीव व गौतम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पुलिस का कहना रहा कि मृतक के बेटे अभि के ब्यानों पर कार्रवाई की गई है। लेकिन देर शाम मामला उस समय तूल पकड़ गया जब पीड़ित पक्ष द्वारा एक बार फिर प्रैस नोट और वीडियो वॉयरल कर आरोप लगाया कि पुलिस ने उनसे जब्रदस्ती ब्यान लिए हैं। जो ब्यान उन्होनें दिए थे उसके मुताबिक कार्रवाई नहीं की गई।
तीखी नोकझोंक के पश्चात पुलिस एक बार फिर विधायक सुरिन्द्र चौधरी को सेफ कर गई। पुलिस द्वारा सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज एस.आई. पुष्प बाली को केस में नामजद कर लिया। इस संबंधी संपर्क करने पर डी.एस.पी. करतारपुर सुखपाल सिंह ने बताया कि पीड़ित पक्ष द्वारा बीते दिन जो ब्यान लिखवाए गए, उसके मुताबिक कार्रवाई की गई। आज फिर धर्मपाल के बेटे अभि ने दोबारा लिखवाए ब्यानों में एस.आई. पुष्प बाली का नाम लिखवाया। उसके मुताबिक एस.आई. पुष्प बाली को केस में नामजद कर लिया गया है। विधायक सुरिन्द्र चौधरी के बारे में पूछे जाने पर डी.एस.पी. सुखपाल ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच में सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

भाजपा आई पीड़ित परिवार के समर्थन में

आज सुबह से लांबड़ा में इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पहुंच गए। बताया जा रहा है कि भाजपा हाईकमान तक मामला पहुंचने के बाद पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया, जिलाअध्यक्ष सुशील शर्मा, अनिल सच्चर, देहाती के प्रधान अमरजीत सिंह अमरी, प्रदेश के महासचिव राजेश बाघा अशोक सरीन हिक्की, राजीव ढींगरा सहित कई नेता पीड़ित परिवार के घर पहुंचे। भाजपा नेताओं ने पीड़ित परिवार को आश्वस्त किया कि उनके साथ धक्का नही होने दिया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी पीड़ित परिवार के साथ है।

विधायक सेफ, एस.आई. की दी बलि

धर्मपाल बख्शी सुसाईड मामले में पुलिस का कार्रवाई सवालों के घेरे में है। सर्वविदित है कि धर्मपाल बख्शी द्वारा जहरीली वस्तु निगलने से पहले विधायक सुरिन्द्र चौधऱी, एस.आई. पुष्प बाली सहित 5 लोगों के नाम लिए गए। इन लोगो को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया। पुलिस ने पहले तीन लोगों पर केस दर्ज किया और आज एस.आई. पुष्प बाली को भी नामजद कर लिया। लेकिन विधायक के नाम पर फिलहाल पुलिस चुप्पी साधे हुए है। हालांकि पीड़ित परिवार द्वारा बार बार कहा जा रहा है कि वे विधायक का नाम भी लिखवा रहे हैं, लेकिन पुलिस विधायक का नाम उनके ब्यानों में नहीं लिख रही। हैरानीजनक बात है कि सुसाईड लाईव में 5 में से चार के खिलाफ केस दर्ज हुआ, लेकिन सिर्फ विधायक को ही इस मामले में फिलहाल ‘क्लीनचिट’ दी जा रही है। इस मामले में पुलिस अधिकारी ज्यादा कुछ नहीं बोल रहे। वे सिर्फ पीड़ित परिवार को ब्यानों का हवाला देते हुए ही कार्रवाई करने का दम भर पल्ला झाड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें