Prabhat Times
जालंधर। (Dharampal Suicide Case Jalandhar) संभावना के मुताबिक आखिर धर्मपाल बख्शी सुसाईड मामले में आखिर विधायक सुरिंदर चौधरी को एफ.आई.आर. से बचा लिया गया है। दिन भर की भागदौड़ के बाद जालंधर देहात पुलिस द्वारा 3 लोगों के खिलाफ आत्महत्या (Suicide) के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है। ये एफ.आई.आर. पुलिस ने धर्मपाल बख्शी के ब्यानों पर दर्ज की है। इसकी पुष्टि एस.एस.पी. नवीन सिंगला ने की है। एस.एस.पी. का कहना है कि मृतक के बेटे के ब्यानों के आधार पर कार्रवाई की गई है। मामले की जांच के आदेश भी दिए गए हैं। जांच में जो और तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक कार्रवाई कर दी जाएगी।
बता दें कि बीती शाम धर्मपाल बख्शी ने फेसबुक पर लाईव होकर जहरीली वस्तु पी ली थी। जहरीली वस्तु निगलने से पहले धर्मपाल बख्शी ने करतारपुर से विधायक सुरिन्द्र चौधरी समेत पांच लोगों को मौत का जिम्मेदार बताया था। आज सुबह धर्मपाल बख्शी की अस्पताल में मौत हो गई। फेसबुक लाईव विधायक व अन्यों का नाम होने के कारण पुलिस पशोपेश मे थी। लेकिन दिन ढलते ही मृतक के बेटे अभि द्वारा पुलिस को दिए गए ब्यानों के कारण विधायक के सिर लटक रही एफ.आई.आर. की तलवार हट गई। पता चला है कि मृतक के बेटे अभि के ब्यानों पर 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
इस संबंधी एस.एस.पी. नवीन सिंगला ने बताया कि बीती रात धर्मपाल बख्शी के ब्यान लिखने की कोशिश की गई, लेकिन वे मैडिकली फिट न होने के कारण ब्यान नहीं हो पाए। आज दोपहर मृतक के बेटे अभि के ब्यान कलमबद्ध हुए हैं। जिसमें उसने अपने पिता धर्मपाल की मौत का जिम्मेदार राम मोहन, संजीव और गौतम को बताया है। एस.एस.पी. ने बताया कि अभि के ब्यानों के आधार पर धारा 306, 34 आई.पी.सी. के अधीन केस दर्ज किया गया है। फेसबुक लाईव के बारे में एस.एस.पी. ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। जो तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक आगे कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें