Prabhat Times
जालंधर। डिप्स स्कूल, भोगपुर में ऑनलाइन क्लास के दौरान बच्चों का मनोरंजन करने और उनके दिमागी विकास के लिए ट्रेजरहंट एक्टिविटी करवाई गई। इस गतिविधि में पेरेंट्स ने घर के अलग-अलग कोनो, आटे, बॉक्स में विभिन्न तरह की चीजें जैसे कि ब्लॉक, चाबियां, रबर, शार्पनर, टॉफियां छुपा दी और तय समय में बच्चों को ढूंढने के लिए कहा। इसके लिए बच्चों को पेरेंट्स द्वारा पहेलियों के माध्यम से हिंट दिए गए। वहीं इस ऑनलाइन गतिविधि के दौरान सभी दोस्तों ने एक दूसरे की हौंसला अफजाई की।
प्रिंसिपल रमिंदर कौर ने इस गतिविधि के लिए टीचर्स और बच्चों की प्रशंसा करते हुए सभी पेरेंट्स का भी आभार व्यक्त किया क्योंकि उनके प्रयास के कारण ही यह गतिविधि संपूर्ण हो पाई। उन्होंने कहा कि बच्चों को इस तरह से ऑनलाइन एक्टिविटी में भाग लेता देख कर काफी खुशी होती है। इससे बच्चों में एकाग्रता बढ़ती है और उनका पढ़ाई में भी ध्यान बढ़ता है।
एमडी सरदार तरविंदर सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि इस गतिविधि को करवाने का मुख्य मकसद विद्यार्थियों में बुनियादी और समस्या का समाधान निकालने के कौशल को बढ़ावा देना है। इसके साथ ही उन्हें हर दिशा निर्देश को ध्यान से सुनने और उनका पालन करने की आदत पैदा होती है।

ये भी पढ़ें