Prabhat Times
जालंधर। डिप्स (Dips) चेन के विभिन्न स्कूलों में हर्डल रेस का आयोजन किया गया। जिसमें प्रीविंग के बच्चों ने मिलकर ऑनलाइन एक्टिविटी में भाग लेकर काफी मस्ती की। नर्सरी केजी के बच्चों ने जमीन पर अलग-अलग शेप बना कर, लैमन रेस और आंखों पर पट्टी बांधकर हर्डलज़ को पार किया।
वहीं प्रैप कक्षा के बच्चों ने फ्रॉग, बैलून और पिल्लो रेस खेली। इस एक्टिविटी की खास बात यह थी इन में बच्चों के साथ उनके पेरेंट्स और ग्रैंड पेरेंट्स ने भी हंसते मुस्कुराते हुए भाग लिया।
डिप्स चेन के एम.डी सरदार तरविंदर सिंह ने कहा कि आज के समय में जरूरी है कि समय-समय पर बच्चे ऐसी एक्टिविटी में भाग लेते रहे। इस तरह के खेलों से बच्चों के मस्तिष्क का संपूर्ण विकास होता है। डिप्स स्कूलों के प्रिंसिपल्स और अध्यापकों ने मनोरंजक ढंग से हर्डल्ज़ रेसो को आयोजित करवाया।
ऑनलाइन क्लासों में बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए डिप्स के सी.ए.ओ रमनीक सिंह और जश्न सिंह ने कहा कि पढ़ाई के चलते बच्चे सारा दिन घर में रहते है ऐसे में बच्चों की दिनचर्या को मजेदार, ताज़गी से भरपूर, अनुशासित बनाए रखने के लिए जरूरी है कि इस तरह की एक्टिविटी लगातार करवाई जाए।
सीइओ मोनिका मंडोतरा ने बच्चों को जीवन में आने वाली मुश्किलों का डट कर सामना करने की प्रेरणा देते हुए इसी तरह आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। इसी तरह खेलों को जीवन का अभिन्न अंग बनाने के लिए प्रेरित किया। इस गतिविधी में माता-पिता द्वारा बच्चों का भरपूर साथ दिया गया जैसे कि वह खुद का ही बचपन जी रहे हों।
डिप्स श्रृंखला के एमडी तरविंदर ने सभी अभिभावको से निवदेन किया कि वह अपने बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम व्यतीत करके उन्हें बचपन की अच्छी यादें दें, ताकि इन पलों को वह जीवन भर याद रखें।
ये भी पढ़ें