Prabhat Times
जालंधर: शिक्षा जगत में हर दिन नए आयाम स्तापित कर रहे DIPS के सफर में एक और स्वर्णिम अध्याय जुड़ गया है। डिप्स में शिक्षा हासिल करने वाले एक मेधावी छात्र अमरजोत संधू को ओंटारियों में एम.पी.पी (मैम्बर प्रोविंशल पार्लियामेंट) के पद पर नियुक्त किया गया है। पूर्व विद्यार्थी अमरजोत संधू ने एक औपचारिक पत्र द्वारा डिप्स चेन की मैनेजमैंट, उनके चेयरमैन सरदार गुरबचन सिंह तथा एम.डी तरविंदर सिंह का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि डिप्स ढिलवां के प्रांगण में अपने जीवन के बहुमुल्य आठ साल की प्राप्त शिक्षा ने आज उन्हें इस प्रतिष्ठित पद तक पहुँचने के लिए प्रेरित किया हैं। उन्होंने अध्यापको मिस नीलम, मिस्टर नीरज, , मिस राजविंदर, मिस्टर विक्रम तथा डिप्स चेन की सी.ई.ओ मोनिका मंडोत्रा से शिक्षा ग्रहण की।
बकौल अमरजोत उन्हें गर्व है कि डिप्स में बिताया हर पल तथा वहां का हर सबक उनकी तरक्की की सीढ़ी का पायदान बना। अमरजोत ने कहा कि स्कूल के तजुर्बेकार अध्यापकों के संरक्षण में उन्होंने शिक्षा के महत्व को समझा और आज अंतराष्ट्रीय मंच पर बेमिसाल उपलब्धि हासिल की है।
उन्होंने  डिप्स चेन के चेयरमैन सरदार गुरबचन सिंह का पुन: धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने ढिलवां गांव जिला कपूरथला में एक अंर्ताष्ट्रीय स्तर के विद्यालय का निर्माण किया।
जिसने गांव के विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अग्रसर रहने के उचित तथा स्वर्णिम सुअवसर प्रदान किए। अमरजोत ने अपने बारे में बताया कि वह ऐसे पहले अंर्ताष्ट्रीय विद्यार्थी है जिसने 10 सालों में ब्रहम्पटन वैस्ट से चुनाव जीत कर ओंटारियों से विधानसभा में स्थान प्राप्त किय।
उन्होंने कहा कि वह कभी नही भूलेंगे की उनकी इस कामयाबी के बीज ढिलवां में ही रोपित किए गए थे। गांव की मिट्टी से ही अध्यापकों ने उनके हुनर को खोज निकाला था।
उन्होंने कहा कि डिप्स ने कभी भी अपने विद्यार्थियों को रूकना नही सिखाया, अपितु सदैव आगे बढऩे की प्रेरणा दी है।
इस दौरान डिप्स चेन की सी.ई.ओ मोनिका मंडोत्रा ने सभी विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए कहा कि जीवन में इस प्रकार कामयाबी प्राप्त करें तांकि उनके जाने के बार भी वह शिक्षण संस्थान को गौरानवित करते रहें।