Prabhat Times

जालंधर। (Dips College IT workshop was organized) डिप्स कॉलेज आफ एजुकेशन ऑफ रड़ा मोड में फैक्लिटी एक्ससेंज प्रोग्राम के तहत 5 दिवसीय इंर्फामेशन टेक्नोलॉजी प्रोग्राम का आयोजन किया गया। प्रोग्राम में कालेज के बीएड के विद्यार्थियों ने हिस्सा लेकर कंप्यूटर और आईटी के बारे में जानकारी हासिल की।
वर्कशाप में मुख्य वक्ता के तौर पर डिप्स पॉलीटेक्निक कॉलेज के प्रोफेसर नवजोत शामिल हुए। उन्होंने पहले दिन विद्यार्थियों को आईटी के बारे में बेसिक जानकारी दी। इसके साथ ही गूगल एप्लीकेशन, एमएस आफिस, सीबीएसई से जुड़ी एजुकेशन वेबसाइट, ऐप्स आदि के बारे में जानाकारी दी।
प्रोग्राम के दौरान विद्यार्थियों को थ्रैटिक्ल के साथ प्रैक्टिकल नॉलेज भी दी गई। प्रो. नवजोत ने बताया कि कंप्यूटर एक ऐसी तकनीक है जिसमें हर रोज कई तरह के अपडेट आते है इसलिए हमें उनके बारे में जानकारी रखनी चाहिए।
यह अपडेशन हमारे शिक्षा के क्षेत्र में काफी मददगार होती है। कंप्यूटर चलाने के साथ हमें उसके सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर के बारे में भी पूरी जानकारी होनी चाहिए।
प्रिंसिपल डॉ. ज्योति गुप्ता ने कहा कि आज के समय में कंप्यूटर के बारे में जानकारी होना बहुत ही जरूरी है।
ऑनलाइन एजुकेशन के दौरान विद्यार्थी कंप्यूटर से काफी अपटेड हो चुके है लेकिन अभी भी कुछ विद्यार्थियों को बहुत सी बेसिक बातों और शिक्षा से जुड़ी बेवसाइड के बारे में जानकारी नहीं है इसलिए इस तरह की वर्कशाप उनके लिए काफी मददगार सिद्ध होती है।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें