Prabhat Times
जालंधर। डिप्स (Dips) पॉलीटेक्निक कालेज रड़ा-मोड़ टांडा में कोविड-19 विषय पर वैबिनार का आयोजन किया गया। वैबीनार में मुख्य स्पीकर के तौर पर डॉ. बिक्रमजीत सिंह और डॉ. संदीप कुमार शामिल हुए।
इस दौरान डॉ. बिक्रमजीत सिंह ने अपने अनुभव को कॉलेज स्टाफ और विद्यार्थियों के साथ सांझा करते हुए बताया कि किस तरह से पूरी दुनिया में यह बीमारी फैल रही है और इससे खुद का, अपने परिवार का बचाव किया जा सकता है। खुद को सेहतमंद रखने के लिए जरूरी है कि हम हेल्दी डाइट ले और रोज योगा, कसरत करें ताकि हमारे शरीर का इम्यूनो सिस्टम सही रहे।
डॉ. संदीप कुमार ने कहा कि अगर हमें किसी भी तरह के लक्षण दिखाई देते है तो हमें घबराना नहीं चाहिए बल्कि टैस्ट करवाकर इलाज करवाना चाहिए ताकि इस बीमारी को फैलने से रोका जा सके। भीड़-भाड़ वाली जगह से दूरी बना कर रखनी चाहिए और चेहरे पर मास्क लगा कर रखना चाहिए।
प्रिंसिपल जगजीत सिंह ने अपने व्यस्त टाइम टेबल से अपना समय निकाल कर इस वेबीनार में शामिल होने के लिए डॉक्टर्स का धन्यावाद किया। उन्होंने कहा कि इस वैबिनार से विद्यार्थियों को काफी कुछ सीखने को मिलेगा और बहुत सारी नई बातों के बारे में पता चला होगा। विद्यार्थियों को घर रहते हुए अपने आस-पास के लोगों को वैक्सिनेशन और मास्क पहन कर रखने के लिए प्रेरित करना चाहिए।
इस वैबीनार में कोर्डिनेटर तेजिंदरपाल सिंह, रविजीत सिंह, हरमीत सिंह, प्रो. सिमरनजीत सिंह, प्रो. हरमीत सिंह, प्रो. वरिंदर सिंह, प्रो. विवेक कुमार, प्रो. जसवीर सिंह, प्रो.कश्मीर सिंह, प्रो. रविंदर सिंह, मैडल अमरप्रीत कौर, लवलीन कौर, जसवीर कौर, राजविंदर कौर, हरकीर्त कौर, पंकज कुमार के साथ विद्यार्थी शामिल रहे।

ये भी पढ़ें