Dips में मनाया गया ‘ग्लोबल डे आफ पेरेंट्स’, पढ़ें

Prabhat Times
जालंधर। डिप्स ब्लूमिंग डेल्स स्कूल में बच्चों को माता पिता का महत्व समझाने के लिए ग्लोबल डे आफ पेरेंट्स मनाया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने अपने माता के साथ मिलकर फैमिली ट्री बनाया। जिसमें उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों की फोटो लगा कर उनके बारे में जानकारी दी।
इसके बाद विद्यार्थियों ने अपने माता-पिता का सम्मान करते हुए उनके लिए अपने भावनाएं व्यक्त की और बताया कि उनके जीवन में उनका क्या महत्व है। विद्यार्थियों ने मदर्स को उनके जीवन का हर काम सांवरने और पापा को उनकी हर ख़व्वाहिश पूरी करने के लिए धन्यवाद किया।
इस गतिविधि के दौरान विद्यार्थियों ने टीचर्स के साथ मिलकर पेरेंट्स के लिए गीत गाए। स्कूल प्रिंसिपल सुरिंदर कौर ने कहा कि माता-पिता बच्चों के लिए किसी भगवान से कम नहीं होते। हमें हमेशा उनके बलिदान, त्याग और तपस्या की सराहना करनी चाहिए। आज ग्लोबल डे ऑफ पेरेट्स मनाने का मुख्य मकसद है बच्चों के पालन-पोषण और सुरक्षा, निस्वार्थ सेवा के लिए धन्यावाद करना है।
एमडी तरविंदर सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि आज कोरोना महामारी के समय में लोगों को परिवार और माता-पिता का महत्व सबको समझ आ चुका है। एक परिवार ही होता है जो दुख-सुख में आपके साथ खड़ा होता है और परिवार बच्चों और माता-पिता से बनता है इसलिए इसकी अहमियत को समझना चाहिए। एक दूसरे से लड़-झगड़ कर अलग रहने की जगह मिलकर साथ रहना चाहिए।

ये भी पढ़ें