Prabht Times
जालंधर। डिप्स चेन के सभी स्कूलों में गुरू का सम्मान करते हुए विद्यार्थियों द्वारा गुरू पूर्णिमा का पर्व मनाया गया। विद्यार्थियों ने अपने टीचर्स और पेरेंट्स के लिए  फूलों के गुलदस्ते, पोस्टर, कार्ड, छोटी-छोटी वीडियो बनाई। विद्यार्थियों ने अपने माता पिता और शिक्षक से आर्शीवाद लेकर उनका धन्यावाद करते हुए कहा कि गुरू ही होते है जो उन्हें दुनिया में चलना और आगे बढ़ना सीखाते है। हर व्यक्ति की जिदंगी में एक गुरू का बहुत ही महत्व होता है। इस दौरान विद्यार्थी भगवान के सामने नस्तमस्तक हुए और उन्हें यह खूबसूरत जिदंगी देने के लिए धन्यावाद किया।
टीचर्स ने बच्चों को गुरू पूर्णिमा के महत्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारत में प्राचीन काल से ही इसका बड़ा महत्व है। विद्यार्थी जब गुरू के आश्रम में शिक्षा हासिल करने के लिए जाते थे तो इस दिन को बड़े श्रद्धा भाव से मनाया जाता था।इस दौरान स्कूल प्रिंसिपल्स ने कहा कि समाज में ऐसे गुरू की जरूरत है जो शिष्य के विकारों को दूर कर सके। उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि जिदंगी में हमें अपने माता-पिता और गुरू का हमेशा सम्मान करना चाहिए और उनके बताए हुए रास्ते पर बढ़ कर अपनी मंजिल को हासिल करना चाहिए।
एमडी सरदार तरविंदर सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने सभी स्कूल प्रिंसिपल्स और टीचर्स का शिक्षा के क्षेत्र मे अहम योगदान डालने के लिए धन्यावाद किया। उन्होंने कहा कि गुरू दो अक्षरों से मिलकर बनता है जिसमें गु का अर्थ है अज्ञान व रू का अर्थ है दूर करने वाला। इसलिए हमेशा अपने गुरू की शिक्षाओं को याद रखना चाहिए।

ये भी पढ़ें