Prabhat Times
जालंधर। विद्यार्थियों को भारत के इतिहास और संस्कृति से अवगत करवाने के लिए डिप्स स्कूल अर्बन एस्टेट के प्री विंग में इंक्रैडेबल इंडिया (अतुल्य भारत) थीम पर एक्टिविटी करवाई गई। इस गतिविधि के दौरान प्रिशा, प्राची, भाविका, सिया, मान्या, हनी, ब्रहम प्रताप, अमन कुमार, जसमीत, अनिरुद्ध, सरवीन, जसमीत कौर, रीतिका, आरव, अर्शप्रीत आदि विद्यार्थियों ने वीडियो के माध्यम से बहुत ही सुंदर और मनमोहक तरीके से विभिन्न राज्यों की पोशाक पहन कर उनकी संस्कृति के बारे में बताया। विद्यार्थियों ने उन प्रांतों के लोक गीत और गाने भी गाए।
टीचर्स ने ऑनलाइन क्लास के दौरान विद्यार्थियों को  बताया कि भारत समृद्ध धरोहरों व असंख्य आकर्षणों के साथ यह दुनिया का सबसे प्रसिद्ध पर्यटक स्थान है। यहां पर बहुत ही सुंदर पहाड़ और समुद्र के साथ इतिहासिक सांस्कृति से जुड़े मंदिर, गिरजाघर, किले – महल आदि पाए जाते है। दुनिया में सातवां सबसे बड़ा देश होने के कारण भारत की एशिया में एक अलग ही पहचान है।
प्रिंसिपल नीलू बावा ने कहा कि इस गतिविधि को करवाने का मुख्य मकसद विद्यार्थियों को भारत की बहुसंस्कृति और इतिहास से अवगत करवाना है। आने वाली पीढ़ी के लिए इस धरोहर को बचा कर रखना बहुत ही जरूरी है इसलिए आज की युवा पीढ़ी को आगे आना चाहिए और इसे बचाने के लिए जरूरी कदम उठाने चाहिए।

ये भी पढ़ें