Prabhat Times
जालंधर। डिप्स संस्थान के एमडी सरदार तरविंदर सिंह के दिशा-निर्देश में वलर्ड हेरिटेज दिवस मनाया गया। देश और विश्व की विरासती इमारतों के बारे में अध्यापकों ने छात्रों को विस्तारपूर्वक बताया और हेरिटेज स्लाइडज़ भी दिखाईं।
राष्ट्रीय धरोहर जैसे कुतुबमीनार, ताजमहल, अजंता ऐलोरा केवज़, सूर्य मंदिर, खजुराहो, हंपी और विश्व धरोहर जैसे गिजा के पिरामिड, नाईल नदी, विनस इटली, बुदधा की मूर्ती अफगानिस्तान आदि के बारे में वीडियो भी जारी की।
डिप्स संस्थान के सीएओ रमनीक सिंह तथा जशन सिंह ने विद्यार्थीयों को ज़ोर देकर कहा कि ग्लोबल एप्रोच रखना और दुनिया भर की जानकारी रखना भी अपने आप शिक्षा का एक माध्यम है जिससे एक दूसरे की अमीर विरासत का पता चलता है। जैसे कि खुद रमनीक सिंह ने सदर्न कैलिफोर्निया से उच्च शिक्षा प्राप्त की है और वहां की विरासत और कल्चर के बारे में पास रह कर जाना और वही अनुभव उन्होंने छात्रों से सांझा किए।
डिप्स श्रृंखला के प्रिंसीपलज़ और अध्यापकों ने बच्चों को इस गतिविधि के लिए सहयोग दिया और प्रोत्साहित किया। वलर्ड हेरिटेज डे के उपलक्ष्य पर डिप्स श्रृंखला की सीईओ मोनिका मंडोतरा ने कहा कि अपने अज़ीम इतिहास के बारे में जानकर यकीनन बच्चों का देश दुनिया के प्रति सकारात्मक नजरिया बनता है जो वैश्विक सौहार्द के लिए अनिवार्य है विद्यार्थीयों का उत्साह बता रहा था कि उनमें नया जानने की कितनी उत्सुकता है। बच्चों ने माता पिता के सहयोग से हेरिटेज साइट्स दिखाते सुंदर चार्ट और मॉडल तैयार किए जो काबिले तारीफ़ रहे।
ये भी पढ़ें