Prabht Times
जालंधर। डिप्स चेन के सभी स्कूलों में भारत पाक युद्ध समय के दौरान शहीद हुई जवानों की याद में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। ऑनलाइन क्लास के दौरान सबसे पहले प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया जिसमें सभी टीचर्स और विद्यार्थियों ने शहीदो को श्रद्धाजंलि दी। इसके बाद विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए पोस्टर मेकिंग, भाषण, कविता, फैंसी ड्रैस, पावर प्वाइंट प्रेजेटेशन गतिविधियो का आयोजन किया गया।
इस दौरान विद्यार्थियों ने देश भक्ति से भरे संदेश दिए। पोस्टर बना कर बताया कि किस तरह से भारत के वीर जवानों ने हिम्मत और साहस के साथ दुश्मनों को हराया। पीपीटी के माध्यम से विद्यार्थियो ने भारत की तीन सेनाओं थल, वायु और नौसेना और एक वीर सैनिक के जीवन के बारे में जानकारी दी।
स्कूल प्रिंसिपल्स ने विद्यार्थियों द्वारा पेश किए गए देशभक्ति से भरपूर कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए उन्हें 26 जुलाई 1999 में हुए युद्ध के इतिहास से अवगत करवाया। इसके बाद उन्होंने तिरंगे के महत्व के बारे में जानकारी दी। एमडी सरदार तरविंदर सिंह और सीईओ मोनिक मंडोत्रा ने कहा बॉर्डर पर सैनिक हर मौसम, त्योहार पर तैनात रहते है इसलिए हम लोग अपने घरों में परिवार के साथ सुरक्षित रह पाते है। हम सबको हमेशा सैनिको का सम्मान करना चाहिए और पूरी देश भक्ति के साथ देश को सुरक्षित रखने में उनकी मदद करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें