Prabhat Times
जालंधर। (Dips Long jump is road to success) डिप्स स्कूल अर्बन एस्टेट में जंप एंड ग्रेब कैंडी एक्टिविटी करवाई गई। जिसमें प्री प्राइमरी विंग के बच्चों ने अपने गिफ्ट और टॉफी हासिल करने के लिए ऊंची छलांग लगाई इस गतिविधि का मुख्य मकसद यही था कि बच्चों को बताया जाए कि ऊंची छलांग लगाकर और निरंतर प्रयास से कैसे कठिन से कठिन मंजिल को हासिल किया जा सकता है फिर वह मनचाहे मार्क्स हो या मनचाहा तोहफा। गतिविधि के दौरान प्री प्राइमरी विंग की टीचर्स ब्लैसी, रेखा, रितू और वंदना ने एक्टिविटी गार्डन में एक रस्सी पर टॉफी और गिफ्ट टांग दी और बच्चों ने छलांग लगाई।
इस गतिविधि के दौरान डिप्स चेन की एडवाइजर मोनिका मेहता ने बच्चों को बताया कि जिस तरह से उन्हें यह कैंडी और गिफ्ट हासिल करने के लिए ऊंची छलांग लगानी पड़ रही है उसी तरह जीवन में आगे बढ़ने और अपनी मंजिल हासिल करने के लिए भी छलांग लगाने की जरूरत होती है और सही छलांग वही है जो पूरे आत्मविश्वास हिम्मत और सूझबूझ के साथ लगाई जाए ताकि कम मेहनत से बढ़िया नतीजा हासिल किया जा सके।
सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने इस गतिविधि के दौरान बच्चों का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि निरंतर अभ्यास से ही मंजिल को पाया जा सकता है निरंतर प्रयास आपको सूद्दढ़ और सक्षम बनाता है जिसके आज के संदर्भ में बहुत मायने हैं।

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें