Prabhat Times
जालंधर। (Dips School Bhogpur) डिप्स स्कूल, भोगपुर के बच्चों  ने महामारी कोरोना के दौरान शिक्षा के महत्व और कठिन समय में अध्यापकों के अथक प्रयास को दर्शाते हुए नुक्कड़ नाटक पेश किया। नाटक में कलाकार राहुल, अनुरीत, राजवीर, गुरमन सिंह, सुखराज सिंह, सुर्खाब सिंह, नितिन, हरप्रीत कौर, गुरतिंदर  और सिमरलीन ने दिखाया कि किस प्रकार से अध्यापको ने दिन रात की परवाह ना करते हुए बच्चों को पढ़ाया और आधुनिक साधनो जैसे कंप्यूटर, मोबाइल, नेटवर्क का महत्व समझाया और समझा।
उन्होंने बताया कि अगर यह न होते तो हमारे जीवन का क्या होता। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से उन बच्चों पर भी व्यंग्य किया जिन्होंने ऑनलाइन शिक्षा की आड़ में अपने समय का दुरपयोग करते हुए अपने उचित मूल्यवान समय को व्यर्थ की गेम्स, सोशल साइड्स, चैटिंग आदि क्रियाओं में लगाकर गवां दिया। यही वह समय था, जब विद्यार्थी अपनी शिक्षा की नींव को पक्का कर सकते थे। वहीं छोटे बच्चों ने अपने अध्यापिका के दिशा निर्देश पर चलते हुए ऑनलाइन कक्षाओं में अपना भविष्य भी बनाया।
प्रिंसिपल रमिंदर कौर ने नुकक्ड़ नाटक की पूरी टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि नाटक के लिए बहुत ही अच्छा विषय चुना गया है। यह नाटक रचना भारद्वाज, सोनिया, अनुराधा, संदीप के दिशा निर्देश पर तैयार किया गया। आज के समय में बच्चों को अपनी सेहत का ध्यान में रखते हुए अपनी शिक्षा की नींव को मजबूत करना चाहिए। एमडी सरदार तरविंदर सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि जीवन में शिक्षा का बहुत ही महत्व होता है इसलिए इस दौरान अपनी शिक्षा की नींव को मजबूत करें ताकि आने वाले दिनों में उनकी पढ़ाई का किसी भी तरह का नुक्सान न हो।

ये भी पढ़ें