Prabhat Times
जालंधर। (Dips School Teez Festival) डिप्स स्कूल, ढिलवां में गिद्दा, भंगड़ा डाल कर तीज का त्योहार बड़े उत्साह और उल्लासपूर्वक मनाया गया। इस मौके पर पंजाबी पहनावे में तैयार होकर पहुंचे स्कूल स्टाफ ने पींघ पर झूले लिए और पंजाबी बोलियों पर गिद्दा, भंगड़ा डाला। इस दौरान टीचर्स नेहा, नीलम, हरमन, सुमित बग्गा, रचना, रेनू व अन्य ने टीचर्स मिलकर जलेबी, मालपूड़े आदि पकवानों का मजा लिया।
कार्यक्रम के दौरान रैंप वॉक और डांस राउंड का भी आयोजन किया गया जिसमें सभी टीचर्स ने पूरे जोश से भाग लेकर अपनी प्रतिभा दिखाई। लोकगीत के जरिए पंजाब का इतिहास याद करवाया वही सरसों का साग और मक्की की रोटी के साथ-साथ पंजाब के महान विरसे की अहमियत के बारे में जानकारी दी।
डिप्स स्कूल की डायरेक्टर लखविंद्र कौर ने कहा कि ऑनलाइन शिक्षा के कारण काफी समय से बच्चे घर पर बैठ कर पढ़ाई कर रहे है और इन त्योहारों को सेलिब्रेट नहीं कर पा रहे है। ऐसे में हमारी हमेशा यही कोशिश होती है कि बच्चों को ऑनलाइन वीडियो या किसी अन्य माध्यम से इन त्योहारों से जोड़े रखें।
एमडी तरविंदर सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि पंजाब का अमीर विरसा ही हमारी शान है। बच्चों को इसी सभ्यता से जोड़े रखने के लिए स्कूल की तरफ से इस तरह के सांस्कृतिक प्रोग्राम आयोजित किए जाते है ताकि बच्चों को इन त्योहारों का महत्व बताया जा सके।

ये भी पढ़ें