Prabhat Times
जालंधर। डिप्स आईएमटी (Dips IMT) में मैनेजमैंट स्टडीज और कॉमर्स विभाग की ओर से जॉब और करियर के अवसर पर ऑनलाइन सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में मुख्य स्पीकर के तौर पर सेल्सियस एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड की डॉयरेक्टर राधिका शर्मा शामिल हुई। राधिका ने विद्यार्थियों को बताया कि किस तरह से इस कोरोना काल में बहुत से लोगों  की नौकरियां जा चुकी हैं और कई कंपनियां बंद हो चुकी है। ऐसे में आने वाले समय में नौकरी मिलना मुश्किल जरूर है लेकिन अवसर कम नहीं है।
हमें बस उन अवसरों की पहचान कर अपनी मंजिल को हासिल करना चाहिए। इसके लिए जरूरी है कि  हम सबसे पहले खुद को हर तरह की प्रतियोगिता के लिए तैयार करें इसके लिए अपनी पर्सनेलिटी, बॉडी लैंग्वेज, स्किल्स पर ध्यान दें और उन्हें और अच्छा बनाए।
इसके बाद हमें ध्यान रखना चाहिए कि इस समय किस सेक्टर की मार्किट में सबसे ज्यादा जरूरत है क्योंकि वहीं पर नौकरी पाने और अपना करियर बनाने  के अच्छे मौके मिल सकते है। जैसे कि आजकल आईटी सेक्टर, हेल्थ सेक्टर डिजीटल मार्कंटिग आदि सेक्टर में नौकरी पाने के काफी मौके है और इनकी मांग भी काफी है।
आज सब कुछ ऑनलाइन हो चुका है ऐसे में आईटी विभाग की जरूरत होती है। घर पर रहते हुए वर्क फ्रॉम होम करते हुए और खुद की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सब लोग ऑनलाइन चीजें ऑडर करना पसंद करते है। ऐसे में आप खुद को इन सेक्टर्स के लिए तैयार कर सकते है। इस सेमिनार में कॉलेज प्रिंसिपल सिमरनजीत सिंह, आईटी विभागाध्यक्ष इंजीनियर विशाल खन्ना, डॉ. बलप्रीत कौर, मैनेजमैंट विभाग के एचओडी दिलवीर कौर व स्टाफ के अन्य सदस्य व विद्यार्थी शामिल हुए।

ये भी पढ़ें