Prabhat Times

जालंधर। (DIPS students get best ranks in National Humanity Olympiad)  नेशनल ह्यूमैनिटी ओलम्पियाड प्रतियोगिता में डिप्स चेन के सभी स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लेकर शानदार प्रदर्शन किया। नेशनल स्तर की प्रतियोगिता 2 वर्गों में करवाई गई जिसमें 5 से 8 और 9 से 12 तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में डिप्स स्कूल अर्बन एस्टेट 9 वीँ कक्षा की छात्रा गौरी जसवाल ने नेशनल स्तर पर 124 वां रैंक हासिल कर डिप्स चेन का नाम रोशन किया। इसी के साथ डिप्स टांडा की गुरनूर कौर, डिप्स हरियाणा भूंगा की कीर्ति, डिप्स मेहता चौक की रवनीत, नवरूप और डिप्स करोल बाग की मुस्कान और विराट स्कूल टॉपर रहे।
दो राउंड में हुई इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों से साइकोलॉजी, मेडिटेशन, धार्मिक, योगा, शांति से संबंधित प्रश्न पूछे गए। प्रतियोगिता में विजेता रहे सभी विद्यार्थियों को मैडल व सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया गया।
एमडी सरदार तरविंदर सिंह ने कहा कि विभिन्न तरह की टेलेंट प्रतियोगिताओं के माध्यम से विद्यार्थियों को अपनी योग्यता सबके सामने पेश करने का मौका मिलता है। इससे बच्चों का उत्साह बढ़ता है और वह जीवन में आगे बढ़ते है। सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि स्कूल के साथ पेरेंट्स का भी फर्ज है कि वह अपने बच्चों को इस तरह की गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित करें। इससे बच्चों के नैतिक मूल्यों और सामान्य ज्ञान में विकास होता है।

ये भी पढ़ें