Prabhat Times
जालंधर। Dips स्कूल, करोल बाग में विद्यार्थियों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी देने के लिए प्रैप क्लास में ट्रैफिक रुल्स एक्टिविटी करवाई गई। एक्टिविटी के दौरान वनीत, समायरा, अनान्या, फतेह, जसराज, भाविक, रेहान, स्नेहा, अराध्या, वंश आदि विद्यार्थियों ने ट्रैफिक लाइट्स बना कर उनके बारे में जानकारी दी।
इस दौरान टीचर्स ने विद्यार्थियों को बताया कि सड़क पर चलते समय ट्रैफिक नियमों की पालना करना बहुत ही जरूरी होता है। हमें कभी भी लाल बत्ती होने पर रोड़ क्रास नहीं करनी चाहिए। हमेशा हरी बत्ती होने पर दांए बांए देख कर सड़क क्रास करनी चाहिए। टीचर्स ने बच्चों को टॉय वाहनों की मदद से बताया कि हमें किस तरह से सड़क पर वाहन चलाने चाहिए।
स्कूल प्रिंसिपल राजेश चौधरी ने कहा कि बच्चों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी होनी बहुत ही जरूरी होती है ताकि जब भी वह अपने परिवार के साथ सड़क पर जाएं तो वह इन नियमों की पालना करें और अपने परिवार को इन नियमों की पालना करने के लिए प्रेरित करें। ट्रैफिक नियमों की पालना करने से हम खुद की व दूसरों की जान को सुरक्षित रख सकते है।
एमडी तरविंदर सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि जब भी बच्चे बाहर घूमने के लिए जाते है तो वह ज्यादातर वही सीखते है जो वह देखते है। इसलिए सभी अभिभावकों को ध्यान में रखना चाहिए कि जब भी बच्चों के साथ बाहर यात्रा करें हमेशा ट्रैफिक नियमों की पालना करें ताकि बच्चे भी इन नियमों की पालना करना सीखें।

ये भी पढ़ें