Prabhat Times

जालंधर: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने आज एक बार जालंधर में विधायक के कथित सरकारी राशन स्कैम का पर्दाफाश किया। सरकारी राशन से लद्दा आटो भाजपा नेताओं ने सूर्या इंकलेव ईलाके में घेर लिया।

सरकारी राशन का आबंटन निष्पक्षता से न होने के मुद्दे पर आज एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने जालंधर सैंट्रल के विधायक राजेन्द्र बेरी को आढ़े हाथों लिया।

सरकारी राशन का गल्त आबंटन के मुद्दे पर भाजपा नेताओं ने जमकर हंगामा किया। लगभग 3 घण्टे की तीखी नोकझोंक के बाद मामला शांत हुआ।

जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सचिव अनिल सच्चर तथा तेज तर्रार युवा भाजपा नेता किशन लाल शर्मा आज शाम सूर्या इंकलेव में अपने मित्र के पास मौजूद थे। इस दौरान निकट ही स्थित दुकान पर सरकारी राशन ले लद्दा आटो रूका।

भाजपा नेताओं ने आटो पर सरकारी राशन लद्दा देख माथा ठनक गया। भाजपा नेता अनिल सच्चर ने बताया कि जहां सरकारी राशन से लद्दा आटो पहुंचा वहां कोई डिपू नहीं था। बल्कि प्राइवेट दुकान थी।

अनिल सच्चर ने आरोप लगाया कि सैंट्रल हल्के के विधायक राजेन्द्र बेरी द्वारा सरकारी राशन का आबंटन अपने चहेतों में किया जा रहा है। जरूरतमंद लोगों तक नहीं पहुंच रहा।

इसी मुद्दे पर जब्रदस्त हंगामा हो गया। सूचना मिलते ही राज्य के पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया, जिला प्रधान सुशील शर्मा व अन्य भाजपा नेता मौके पर पहुंच गए। कुछ देर बाद पुलिस तथा फूड सप्लाई विभाग के अधिकारी तथा फिर विधायक राजेन्द्र बेरी खुद पहुंचे।

पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया के मुताबिक सरकारी राशन पर सी.एम. पंजाब की फोटो लगी है। बेरी द्वारा राशन का दुरपयोग कर रहे हैं। जिस कारण जरूरतमंदों तक राशन नहीं पहुंच रहा।

राशन न मिलने के कारण सैंकड़ो, हज़ारों लोग यहां से पलायन कर चुके हैं। भाजपा नेता अनिल सच्चर ने बताया कि अप्रैल माह में भी रॉयल होटल में चल रहे सरकारी राशन स्कैम का उन्होने ही खुलासा किया था।

अनिल सच्चर ने बताया सरकारी राशन बांटने का काम फूड सप्लाई विभाग का है, विधायक बेरी के वहां पहुंचने से ही स्पष्ट होता है कि राशन बांटने का काम निष्पक्षता से नहीं चल रहा।

अनिल सच्चर ने बताया कि देर शाम फूड सप्लाई विभाग तथा पुलिस की मध्यस्थता से मामला शांत हुआ। विभागीय अधिकारियों ने भरौसा दिया है कि राशन जरूरतमंद लोगों तक पहुंचेगा।

बेरी समर्थकों ने की पत्रकारों से धक्कामुक्की!

मौके पर कवरेज के लिए पहुंचे पत्रकारों ने जब राजेन्द्र बेरी से उनका पक्ष जानना चाहा तो उनके समर्थकों ने पत्रकारों के साथ ही धक्का मुक्की की। और वहां से चले गए।

पुलिस का पक्ष है कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपी पाए जाने वाले लोगों पर कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें