Prabhat Times
जालंधर। कोरोना काल के दौरान हज़ारों लोगों के कारोबार छिन चुके हैं। कई काम को तो सरकार ने करने की छूट दी है, लेकिन इसके बावजूद अब भी कुछ ऐसे कारोबार हैं, जिन्हें काम नहीं मिल रहा है। कारोबार न होने के कारण सैंकड़ो परिवार आर्थिक तंगी झेलने को मजबूर हैं।
ऐसा ही कारोबार है डी.जे. और लाईट साऊंड का। काम न होने के कारण परेशानी झेल रहे जालंधर लाईट एडं साऊंड डी.जे. एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा जिला प्रशासन दफ्तर के बाहर एक दिन के लिए भूख हड़ताल की गई। प्रशासन से मांग की गई है कि उनके कारोबार को भी छूट दी जाए।
पिछले डेढ साल से आर्थिक तंगी झेल रहे जालंधर लाईट साऊंड ए़डं डी.जे. एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा डी.सी. दफ्तर के बाहर एक दिन के लिए भूख हड़ताल रखी गई। एसोसिएशन के सतपाल सिंह, इंद्र चावला, कीमती केसर, सतबीर सिंह, बलवन्त सिंह, सतनाम सिंह, अमित भगत ने बताया कि कोरोना काल में सबसे ज्यादा नुकसान उनका हुआ है। पिछले साल मार्च महीने के बाद से उनके कारोबार बंद है।
वे कई बार सरकार से उन्हें भी कारोबार की छूट देने की अपील कर चुके हैं। एसोसिएशन पदाधिकारियों ने कहा कि वे आश्वासन देते हैं कि कोविड नियमों का पालन किया जाएगा। लेकिन उन्हें भी छूट चाहिए। कारोबार बंद होने के कारण उनका गुजारा भी मुश्किल हो चुका है। एसोसिएशन ने जिला प्रशासन के ज़रिए पंजाब सरकार से मांग की है कि इस कारोबार से जुड़े हज़ारों परिवारों के हितों को भी ध्यान में रखते हुए जल्द छूट दी जाए।

ये भी पढ़ें