Prabhat Times

जालंधर। कोरोना महामारी के दंश से अभी लोग उभर नहीं पा रहे हैं। सरकार द्वारा समय समय पर दी गई छूट के दौरान कारोबार चल तो रहे हैं, लेकिन धीमी रफ्तार से। लेकिन आज भी कई ऐसे कारोबार हैं, जो बिल्कुल ही ठप्प है।

ये कारोबार है डी.जे. एंड लाईट साउंड के। डी.जे. और लाईट साउंड का कारोबार करने वाले लोगों आज तक कोरोना का दंश झेल रहे हैं।

समय समय पर सरकार द्वारा दी जा रही रियायतों में हर बार ये लोग आशा भरी नज़रों से देखते हैं, लेकिन हर बार इनके हाथ खाली ही हैं। लेकिन अब डी.जे. लाईट साऊंड कारोबारियों के सब्र का बांध टूट गया है।

जालंधर लाईट साइंड डी.जे.एसोसिएशन द्वारा स्वतंत्रता दिवस के दिन कोविड-19 नियमों का ध्यान रखते हुए शहर के हर एक चौराहे में प्रदर्शन का ऐलान किया है।

एसोसिएशन के प्रधान कीमती केसर, कुलविन्द्र बिट्टू, इंद्र चावला, सुखविन्द्र कजला, रमेश कुमार, सतनाम आहूजा, रमेश कुमार, पवन गोसाईं, अमित कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान सरकार ने सभी कारोबारियों को खोलने की अनुमति दी है, लेकिन होटल, पैलेस, इत्यादि मे रिस्ट्रिक्शन ज्यादा रखी हुई है।

सोशल गैदरिंग न होने के कारण विवाह, पार्टीज़, धार्मिक समारोह बिल्कुल बंद है। ऐसी स्थिति में उनका कारोबार खत्म हो चुका है। कीमती केसर ने सरकार से मांग की है कि नके कारोबार की तरफ ध्यान दिया जाए। होटल, पैलेस में कार्यक्रम के लिए हॉल की स्पेस के मुताबिक 50 प्रतिशत लोगों की गेदरिंग की अनुमति दी जाए।

कीमती केसर ने बताया कि आज भी उन्होने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत अपनी अपनी दुकानों के बाहर हड़ताल की थी। लेकिन 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के दिन एसोसिएशन से जुड़े सदस्य शहर के हर एक चौक में कोविड नियमों का पालन करते हुए प्रदर्शन करेंगे।

कीमती केसर ने बताया कि शहर के हर चौक में 4-4 सदस्य रोष स्वरूप प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे ताकि उनकी आवाज पंजाब सरकार तक पहुंच सके।