Prabhat Times
नवांशहर। (Double Murder) पंजाब के नवांशहर ब्लाक स्थित बलाचौर के गांव बुर्ज में एक युवक ने अपने माता पिता की तेजधार हथियार से हत्या कर दी।
बताया जा रहा है कि बेटे को शक था कि उसकी मां गर्भवती है। इसी कारण उसने हत्याकांड के अंजाम दिया। वह उसकी सौतेली मां थी। युवक नशे का आदी भी है।
अक्सर नशे के लिए पैसे मांगने के कारण उसका अपने मां-बाप से झगड़ा होता रहता था।
कत्ल करने के बाद आरोपित हरदीप उर्फ हरीश अपनी बोलेरो कार से रात को ही फरार हो गया। पुलिस ने हरदीप के खिलाफ धारा 302 के तहत केस दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है।
पुलिस को दी शिकायत में मृतक जोगिंदर पाल के भाई जंग बहादर ने कहा कि उसका भाई जोगिदंर पाल 40 वर्ष पहले लेबनान गया था। वहीं, पर उसने श्रीलंका निवासी कामिनी के साथ शादी की थी।
कामिनी ने शादी के बाद तीन बच्चों को जन्म दिया, जिसमें हरदीप सबसे छोटा था। बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है। बीच वाला बेटा दलजीत विदेश में रहता है, जबकि हरदीप गांव बुर्ज में रह रहा था।
उसका भाई वर्ष 1997 में अपनी पत्नी कामिनी व बच्चों के साथ विदेश से गांव लौटा। अपने बच्चों को गांव में ही छोड़ कर जोगिंदरपाल व कामिनी वापस लेबनान चले गए। कुछ वर्ष बाद जोगिंदरपाल वापस आ गया।
इसके बाद उसकी पत्नी कामिनी ने उसे तलाक दे दिया। तलाक के बाद उसने करीब 12 साल पहले दूसरी शादी पटियाला के गांव गोबिंदपुर की रहने वाली परमजीत कौर के साथ कर ली। जिनका शादी से लेकर अब तक कोई बच्चा पैदा नहींं हुआ।
वहीं, गांव में कुछ दिनों से इस बात का शोर हो रहा था कि परमजीत कौर गर्भवती है। पिछले कई दिनों से हरदीप अपनी मां पर शक कर रहा था कि वो गर्भवती है।
उसने उससे कहा था कि अगर उसकी सौतेली मां का बच्चा हो गया तो उसकी जायदाद में पैदा होने वाला बच्चा भी हिस्सा मांगेगा। इसे लेकर हरदीप कई दिनों से बेहद परेशान था।
वीरवार को रात साढ़े 9 बजे वो अपने घर में मौजूद था तो जोगिंदर पाल के घर से चीखने चिल्लाने की आवाजें आ रही थी।
उसने व उसके बेटे राजकुमार ने घर से बाहर आकर देखा तो हरदीप हाथ में दातार लेकर घर से बाहर की ओर भागा और गेट के बाहर खड़ी अपनी बोलेरो कार को लेकर फरार हो गया।
जब वो लोग घर मे गए तो घर के भीतर उसके भाई जोगिंदर पाल व उसकी पत्नी परमजीत की खून से लथपथ लाशें पड़ी थीं।