Prabhat Times
खन्ना। दिल्ली से लेकर पंजाब तक फैले हैरोईन तस्करी (Heroine Smuggling) के बड़े नेटवर्क को खन्ना पुलिस (Khanna Police) ने ब्रेक किया है। पुलिस ने लगभग 20 करोड़ रूपए मूल्य की 4 किलो हैरोईन बरामद करके दो पेशेवर तस्करों को गिरफ्तार किया है।
खन्ना के एस.एस.पी. गुरशरणदीप सिंह ग्रेवाल ने बताया कि ड्रग तस्करों के नेटवर्क ब्रेक करने के लिए चलाई गई मुहिम के दौरान पुलिस को सूचना मिली की अंर्ताज्यीय स्तर के तस्कर ड्रग लेकर दिल्ली से पंजाब आ रहे हैं।
सूचना मिलते ही एस.पी. मनप्रीत सिंह, डी.एस.पी. राजन परमिन्द्र सिंह, सी.आई.ए. इंस्पेक्टर विनोद कुमार, थाना सदर के इंस्पेक्टर हेमंत कुमार द्वारा योजनाबद्ध ढंग से जांच शुरू की गई।
जांच के दौरान जी.टी. रोड़ पर नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने स्विफ्ट कार को चैकिंग के लिए रोका। जांच के दौरान कार सवार दो तस्कर भूपिन्द्र सिंह वासी सैदेसाहवाल, फतेहगढ़ साहिब तथा बलविन्द्र सिंह वासी नई कालोनी, धर्मकोट को गिरफ्तार करके उनके पास से 4 किलो हैरोईन बरामद की।
एक सवाल के जवाब में एस.एस.पी. गुरशरणदीप सिंह ग्रेवाल ने बताया कि बरामद हैरोईन की कीमत अंर्ताष्ट्रीय बाजार में 20 करोड़ रूपए है। एस.एस.पी. ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि आरोपी दिल्ली से हैरोईन लेकर पंजाब के विभिन्न शहरों में सप्लाई करते थे।
हैरोईन की ये खेप तरनतारन एरिया में तस्करों तक पहुंचाई जानी थी। एस.एस.पी. ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को ड्रग तस्करों के नैटवर्क के बारे महत्त्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं।

ये भी पढ़ें