पंजाब में Sukhbir Badal के करीबी इस कारोबारी पर ED का बड़ा एक्शन

indian
Prabhat Times
लुधियाना। पंजाब के जानी मानी ट्रांस्पोर्ट कंपनी जुझार ट्रांस्पोर्ट और फास्ट वे केबल कंपनी के मालिक गुरदीप सिंह के घर पर ED की रेड हुई है। बताया जा रहा है कि ED की टीम सुबह ही उनके घर पर पहुंची थी और जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि ग्रीन सिटी उनके घर और फास्टवे के कार्यालय में यह टीमें जांच कर रही हैं।  लुधियाना में यह दूसरी रेड है जो अकाली नेता के घर पर हुई है। गुरदीप सिंह शिरोमणि अकाली दल बादल से संबंधित हैं और सुखबीर सिंह बादल के काफी नजदीक भी हैं। इससे पंजाब की राजनीति में बड़ा उबाल आने वाला है।

पंजाब में आठ जगह ED की जांच

बताया जा रहा है कि पंजाब में ED की तरफ आठ जगह पर छापेमारी की जा रही है। यह मामला 2017 स्टेट विजीलेंस टीम ने केस दर्ज किया गया था और ठेका देने में बड़े घोटाले का मामला दर्ज किया गया था। जिसके इस मामले को ED ने अपने हाथ लिया है और इसी के तहत ही यह कार्रवाई की जा रही है।

अयाली के बाद गुरदीप शिकंजे में

पंजाब में शिरोमणि अकाली दल बादल के विधायक मनप्रीत सिंह अयाली के बाद अकाली नेता गुरदीप सिंह पर बड़ी कार्रवाई की जा रही है। इनकम टैक्स के अधिकारियों की तरफ से नौ दिन पहले यह जांच की गई थी मगर यहां से विभाग को कुछ भी नहीं मिला था। मगर इसे शिअद नेताओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा ह

सिद्धू ने की रेड की वकालत

नवजोत सिंह सिद्धू ने वकालत कर इसे सही ठहराया है। उनकी तरफ से ट्वीट किया गया है कि 5 साल पहले, मैंने मल्टी सिस्टम ऑपरेटर- फास्टवे के एकाधिकार से छुटकारा पाने के लिए, हजारों करोड़ करों की वसूली के लिए, स्थानीय ऑपरेटरों को सशक्त बनाने और लोगों को सस्ती केबल देने की नीति सामने रखी थी। फास्टवे के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई के बिना, पंजाब के समाधान का सुझाव देना गलत है।
अकाली नेता हैं गुरदीप सिंह, केबल के बाद ट्रांस्पोर्ट का बड़ा कारोबार
गुरदीप सिंह पंजाब में फास्ट वे आप्ररेटर कंपनी के मालिक हैं,वह शिरोमणि अकाली दल के नेता भी हैं और पंजाब में बड़ी टांस्पोर्ट कंपनी जुझार ट्रांस्पोर्ट के मालिक भी हैं।

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें