Prabhat Times
नई दिल्ली। (ed has attached assets worth rs 7 crores of bollywood actress jacqueline fernandez) प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने जेल में बंद अपराधी सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की है.
यह संपत्ति एक फिक्स्ड डिपॉजिट है. आपको बता दें कि करीब 200 करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडिस के खिलाफ इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.
इससे पहले 5 दिसंबर 2021 को देश से बाहर जाने का प्रयास कर रही एक्ट्रेस को मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था. उनके खिलाफ ED ने लुकआउट नोटिस भी जारी कर रखा है.
एक्ट्रेस से ईडी की टीम इस केस में 3 बार पूछताछ कर चुकी है. तिहाड़ जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर (Conman Sukesh Chandrashekhar) के साथ संबंधों को लेकर भी जैकलिन फर्नांडिस से प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की है.
प्रवर्तन निदेशालय से जुड़े करीबी सूत्रों की मानें तो एक्ट्रेस जैकलिन और कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर के बीच करीबी रिश्ते थे और वह एक्ट्रेस पर पानी की तरह पैसे लुटाता था.
सुकेश चंद्रशेखर ने एक्ट्रेस को गोल्ड और डायमंड जूलरी, इंपोर्टेड क्रॉकरी खरीदकर दी थीं. इनके अलावा 52 लाख रुपए का एक घोड़ा और 9-9 लाख की 4 पर्शियन बिल्लियां भी गिफ्ट की थीं.
जैकलिन के लिए सुकेश ने कई चार्टर्ड फ्लाइट्स बुक की थीं. ईडी सूत्रों के मुताबिक सुकेश ने अभिनेत्री पर करीब 10 करोड़ रुपए खर्च किए थे.

सुकेश जमानत पर जेल से बाहर आया, जैकलिन 3 बार मिली थीं

ईडी की जांच में यह भी सामने आया है कि सुकेश ने जैकलिन के लिए दिल्ली से मुंबई और फिर यहां से चेन्नई जाने की चार्टर्ड फ्लाइट बुक की थी. इसके अलावा एक्ट्रेस के फाइव स्टार होटल्स में रुकने का खर्च भी सुकेश चंक्रशेखर ने ही उठाया था.
ईडी के पास दोनों के बीच 3 बार हुई मुलाकात की पुख्ता जानकारी है, जिसको लेकर अभिनेत्री से पूछताछ हो चुकी है. दोनों की यह मुलाकात सुकेश के अंतरिम जमानत पर जेल से रिहा होने के बाद हुई थी. वह अभी तिहाड़ जेल में बंद है.

सुकेश ने किया था जैकलिन के साथ रिलेशनशिप में होने का दावा

प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ में सुकेश चंद्रशेखर ने दावा किया था कि वह जैकलिन फर्नांडिस के साथ रिलेशनशिप में रहा है.
उसके इस दावे की पुष्टि दोनों की कुछ तस्वीरें करती हैं, जो इंटरनेट पर मौजूद हैं. इनमें एक्ट्रेस और चंद्रशेखर बेहद करीब नजर आ रहे हैं. ईडी के मुताबिक, ये तस्वीरें एक फाइव स्टार होटल की हैं.
दूसरी ओर जैकलिन ने सुकेश के साथ किसी तरह के संबंध से इनकार किया है. ईडी की जांच में यह भी सामने आया है कि एक्ट्रेस से सुकेश ने तिहाड़ जेल में रहने के दौरान कई बार फोन पर बात की.

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें