Prabhat Times
नई दिल्ली। (electric honda activa 2 wheeler electric scooter) होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया 2023 तक ‘एक्टिवा’ इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है. होंडा के मुताबिक, आने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले फाइनेंशियल ईयर तक तैयार हो जाएगा.
होंडा की भारत के इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में एंट्री करने की योजना के बारे में खबर का खुलासा होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के अध्यक्ष अत्सुशी ओगाटा ने किया.
हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि होंडा भारतीय बाजार के लिए एक बिल्कुल नया इलेक्ट्रिक स्कूटर विकसित करेगी या अंतरराष्ट्रीय बाजार में मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर के रिवाइज्ड वेरिएंट को लॉन्च करेगी.

‘एक्टिवा’ नाम से लॉन्च होगा इलेक्ट्रिक स्कूटर

होंडा एक्टिवा वर्तमान में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है. होंडा के लिए अपने आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए इसी नाम का उपयोग कर सकती है.
इससे उपभोक्ताओं के लिए ब्रांड से जुड़ना आसान हो जाएगा, क्योंकि ‘एक्टिवा’ नेमप्लेट ब्रांड की यूएसपी जैसे विश्वसनीयता और प्रदर्शन को दिखाती है.

बेनली इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग कर रही होंडा

वर्तमान में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया भारत में बेनली इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग कर रही है और स्कूटर को ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) में भी देखा गया था.
Benly इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो Honda जापान में इलेक्ट्रिक स्कूटर के 4 अलग-अलग मॉडल पेश करती है. हालांकि, इलेक्ट्रिक स्कूटर की Benly रेंज मुख्य रूप से B2B और B2C दोनों सेगमेंट में लास्ट-मील डिलीवरी के लिए है, पावरट्रेन और हार्डवेयर का उपयोग कम्यूटर-फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर को पावर देने के लिए किया जा सकता है.

Benly इलेक्ट्रिक स्कूटर पहले होगा लॉन्च

Benly इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग पहले ही हो चुकी है, इसलिए यह मान लेना ठीक है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आगामी Honda ‘Activa’ इलेक्ट्रिक स्कूटर की नींव रखेगा.
इसके अलावा, होंडा के अंतरराष्ट्रीय उत्पाद पोर्टफोलियो में अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर भी हैं. इसमें Honda PCX इलेक्ट्रिक, Honda Gyro e:, Honda Gyro Canopy e: और कई अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल हैं.


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें