Prabhat Times
अमृतसर। (Police Encounter Punjab)इस समय की बड़ी खबर तरनतारन से आ रही है। तरनतारन के गांव सिंहपुरा में सूचना के आधार पर छापामारी करने गई थाना वल्टोहा व खेमकरण की पुलिस पार्टियों पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया।
हमले में दो थानों के एस.एच.ओ. गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस पार्टी पर हुए हमले के बाद पुलिस द्वारा की गई घेराबंदी के बाद हुई फायरिंग में पुलिस ने दो बदमाश मार गिराए हैं।
पता चला है कि थाना भिखीविंड के हेड कांस्टेबल सरबजीत सिंह की दस दिन पहले मौत हो गई थी। सरबजीत सिंह की भोग की रस्म गांव छिछरेवाल में चल रही थी। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि पुलिस के कई केसों मे वांछित दो पेशेवर बदमाश एरिया में घूम रहे हैं।
सूचना मिलते ही इस पर थाना वल्टोहा के व थाना खेमकरण की पुलिस टीमों ने ज्वाईंट आप्रेशन शुरू किया। पुलिस पार्टी गांव सिंहपुरा पहुंचे।
इस दौरान बदमाशों ने तेजधार हथियारों से दोनों पुलिस अधिकारियों पर हमला कर दिया। हमले में थाना खेमकरण के एस.एच.ओ. नरेंद्र सिंह टौटी और थाना वल्टौही के एस.एच.ओ. बलविन्द्र सिंह  जख्मी हो गए। दोनों को गंभीर हालात में अस्पताल ले जाया गया।
एस.एच.ओ. पर हमले की सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स ने ईलाके में घेराबंदी करके बदमाशों को घेर लिया। मौके पर जवाबी कार्रवाई में दोनों आरोपितों को एनकाउंटर में मार गिरा दिया गया। हालांकि मरने वालों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई।
पता चला है कि मरने वाले दोनों आरोपी निहंग सिख के भेष में थे और पुलिस को कई केसों में वांछित थे। ये भी पता चला है कि पुलिस द्वारा एनकाउंटर में मार गिराए गए दोनो निहंग सिखों द्वारा श्री हज़ूर साहिब में मर्डर करके भागे हुए थे। दोनो के तरनतारन एरिया में होने की सूचना पर घेराबंदी की गई थी। दोनो को पुलिस ने मार गिराया है।
एस.एस.पी. के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। सारा ईलाका पुलिस छावनी में तबदील हो चुका है।

ये भी पढ़ें