Prabhat Times
चंडीगढ़। (Ex Army Chief J J Singh) पंजाब की राजनीति इस समय उबाल पर है। कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) द्वारा नवजोत सिद्धू (Navjot Sidhu) के कई ट्वीट का एक ही करारा जवाब दिए जाने के बाद राज्य में कांग्रेसी हल्कों में खासा हड़कंप मचा हुआ है। कैप्टन के तीखे तेवर को लेकर सिद्धू के खासमखास माने जाती कांग्रेसी भी चुप्पी साध गए हैं।
खैर, ये अलग बात है, लेकिन नवजोत सिद्धू पर तंज कसने के लिए कैप्टन द्वारा पूर्व आर्मी चीफ जे.जे. सिंह का नाम लिए जाने पर वे आग बबूला उठे हैं। आर्मी के पूर्व चीफ ने आज एक के बाद एक तीन ट्वीट करके कैप्टन का जवाब दिया है।
जे.जे. सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर उन्होंने लगातार तीन ट्वीट करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह से कहा ‘सारा पंजाब जानता है कि आप बादलों के साथ घी-खिचड़ी हो। 2017 के चुनाव में बादलों ने साजिश के तहत आपकी मदद की जिसका कर्ज आपने बहिबल कलां गोलीकांड में कार्रवाई न करके चुका रहे हो।’
जनरल जेजे सिंह ने कहा ‘2017 विधानसभा के चुनाव में पटियाला और लंबी में फिक्स मैच था, यह बात किसी से छिपी नहीं है। समय बदलता रहता है। यह मत भूलिए कि आपने भी पटियाला से जमानत जब्त करवाई है।’
याद रहे कि पटियाला के अलावा कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लंबी से भी अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव लड़ा था जहां से उन्हें हार का सामना करना पड़ा।
इस सीट पर आम आदमी पार्टी की ओर से दिल्ली से विधायक जरनैल सिंह उतरे थे। आरोप था कि अकाली दल की खिलाफ वाली वोट कहीं जरनैल सिंह का न पड़ जाए इसलिए कैप्टन अमरिंदर सिंह मैदान में उतरे हैं। तिकाेनी लड़ाई में प्रकाश सिंह बादल जीत गए और पटियाला में अकाली दल ने कैप्टन की मदद कर दी।
जनरल जेजे सिंह जो पटियाला से अकाली दल की सीट पर चुनाव लड़े थे ने आज पहली बार अकाली दल और कैप्टन अमरिंदर सिंह अपना गुबार निकाला है। जेजे सिंह ने अपने एक अन्य ट्वीट में कैप्टन से कहा , मैं तो एक मामूली चुनाव हारा हूं, पर आप तो जमीर हार चुके हो। लगातार तीन ट्वीट करके जनरल जेजे सिंह ने अकाली दल पर भी करारी चोट की है जिसमें उन्होंने साफ कहा है कि कैप्टन और बादल मिले हुए हैं।
ये भी पढ़ें