Prabhat Times
चंडीगढ़। (Ex DGP Punjab Sumedh Saini) पंजाब के पूर्व डी.जी.पी. सुमेध सैनी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बहूचर्चित कोटकपूरा गोलीकांड में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से उन्हें अग्रिम जमानत मिल गई है लेकिन उधर, दूसरी तरफ विजीलैंस ब्यूरो में भी सुमेध सैनी समेत 7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने मंगलवार को बड़ी राहत देते हुए कोटकपूरा गोलीकांड मामले में उनके खिलाफ दर्ज मामले में अग्रिम जमानत दे दी है। कोर्ट ने इसके साथ ही सरकार को आदेश दिए हैं कि अगर इस मामले में सरकार सैनी से कुछ भी पूछताछ करना चाहे तो इसके लिए 7 दिन पहले सैनी को नोटिस देना होगा।
जस्टिस अवनीश झिंगन ने यह आदेश सैनी द्वारा इस मामले में दर्ज एफआइआर में अग्रिम जमानत दिए जाने की मांग को लेकर दायर याचिका का निपटारा करते हुए दिए हैं। बता दें कि सैनी को बहिहल कलां गोलीकांड मामले में अग्रिम जमानत पहले ही मिल चुकी है। अब सैनी को कोटकपूरा में दर्ज उनके खिलाफ मामले में अग्रिम जमानत दे दी गई है। यह केस फरीदकोट की ट्रायल कोर्ट में चल रहा है। इस केस में सैनी के खिलाफ चालान भी पेश किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें

सैनी ने पहले इस मामले में ट्रायल कोर्ट से अग्रिम जमानत मांगी थी, जिसे ट्रायल कोर्ट ने खारिज कर दिया था। अग्रिम जमानत याचिका ट्रायल कोर्ट से खारिज होने के बाद सैनी ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर अग्रिम जमानत दिए जाने की मांग की थी। मार्च महीने में ही हाई कोर्ट ने सैनी को अंतरिम जमानत दे दी थी मंगलवार को हाई कोर्ट ने सभी पक्षों को सुनने के बाद सैनी को अग्रिम जमानत दे दी है।

पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी मुश्किलें बढ़ी, पंजाब के दो लोगों समेत 7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

कई मामलो में ब्लैंकेट बेल मिलने के बाद भी पंजाब के पूर्व पुलिस महानिदेशक (DGP) सुमेध सिंह सैनी की मुसीबतें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। बेनामी संपत्ति के मामले में पंजाब के विजिलेंस ब्यूरो एसएसपी वरिंदर सिंह बराड़ की शिकायत के बाद सैनी समेत ट्राईसिटी के चार आरोपियों और पंजाब के दो आरोपी समेत कुल सात लोगों के खिलाफ पीसी की धारा सेक्शन- 13(1) (B) 13(2) और आईपीसी की धारा 109, 120B के तहत कुल चार धाराओं के साथ मामला दर्ज किया गया है।
आरोपियों की पहचान चंडीगढ़ के सेक्टर-20 निवासी सुमेध सिंह सैनी, सेक्टर-35 के निमृत सिंह, सेक्टर-27 के अमित सिंगला, फेज 3B1 मोहाली के निवासी सुरेंद्रजीत सिंह, पंजाब के मुकेरियां कस्बे के निवासी अजय कौशल, प्रदुमन सिंह व परमजीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हालांकि इन सातों आरोपियों में एफआईआर में परमजीत सिंह के पते का कोई जिक्र नहीं किया गया है। विजिलेंस इन सभी की गिरफ्तारी के लिए लगातार जगह-जगह पर छापेमारी कर रही है, लेकिन अभी तक किसी भी एक आरोपी की गिरफ्तारी करने में विजिलेंस की टीम पूरी तरह से फेल रही है।

ये भी पढ़ें