जालंधर (ब्यूरो): अवैध शराब की तस्करी करने वालों के खिलाफ एक्साईज विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। देर शाम एक्साईज़ विभाग की टीम ने मिट्ठापुर रोड़ पर एक घर मे छापेमारी करके वहां पानी की टैंकियों, बाल्टियों में भरी गई अवैध शराब बरामद की। अवैध शराब तैयार करने वाले तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एक्साईज़ विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि मिट्ठापुर रोड़ पर त्रिलोक नाथ तस्कर द्वारा अवैध ढंग से देसी शराब घर में ही तैयार करके बेची जाती है।

सूचना मिलने पर ई.टी.ओ. नवजोत भारती, ए.ई.टी.सी.कमलजीत सिंह के नेतृत्व में एक्साईज़ इंस्पैक्टर रविन्द्र कुमार, दीपक शर्मा, राम मूर्त्ति, पुरषोत्तम पठानिया पर आधारित एक्साईज़ विभाग की टीम ने मिट्ठापुर रोड़ पर ट्रैप लगाया।

योजनाबद्ध ढंग से किए गए ट्रैप में एक्साईज़ विभाग को बड़ी सफलता मिली। एक्साईज़ विभाग की टीम ने त्रिलोक नाथ को गिरफ्तार कर थाना नम्बर 7 में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

मौके से विभाग की टीम ने 1415 किलो लाहन, 13 लीटर अवैध देसी शराब, दारू की भट्ठी इत्यादि सामान ज़ब्त किया है। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक त्रिलोक नाथ के खिलाफ बीते साल भी अवैध शराब तैयार करने के आरोप में केस दर्ज किया गया था।

पानी की टैंकी, बाल्टियों में शराब ही शराब

एक्साईज़ विभाग की टीम ने जैसे ही त्रिलोक नाथ के घर छापेमारी की तो देख कर दंग रह गए। क्योंकि घर के हर हिस्से में पड़े सामान में खाने पीने की वस्तुएँ कम और अवैध शराब का सामान भरा हुआ था।

जांच में पाया गया कि घर में पानी की दो टैंकियां पड़ी थी। दोनो टैंकियों में देसी शराब स्टोर की गई थी। जबकि बाल्टियों भी अवैध शराब से भरी थी।

एक्साईज़ विभाग के अधिकारियों के मुताबिक त्रिलोक द्वारा घर में ही दारू की भट्ठी लगाई थी। जहां पर वे अवैध देसी शराब तैयार करता और पानी की टैंकियों व बाल्टियों में स्टोर करता। बाद में ईलाके में सप्लाई करता था।

ये भी पढ़ें