Prabhat Times
लुधियाना। पंजाब के लुधियाना शहर से बड़ी खबर है। तड़कसार लुधियाना के ताजपुर रोड स्थित गीता नगर में एडी डाइंग में जब्रदस्त विस्फोट हुआ। विस्फोट मे फैक्ट्री की बिल्डिंग बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और मलबे में दब कर वहां काम कर रहे करीब 8 लोग घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल दाखिल करवाया गया है।
बताया जा रहा है कि हादसे में 2 श्रमिकों की मृत्यु होने की सूचना दी जा रही। भयानक विस्फोट होने से आठ लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल भेजा गया है।
डाइंग में काम करने वाले श्रमिक ने बताया कि डाइंग कपड़ा रंगाई का काम रात दिन चल रहा है और रविवार सुबह रंगाई करने वाले टंकी ब्लास्ट हो जाने के कारण वहां काम कर रहे आठ लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए, जबकि तीन लोगों की मौत की आशंका जताई गई है। इसके साथ ही सात आठ लोग और घायल बताए जा रहे हैं।
डाइंग में इतना भयानक विस्फोट हुआ कि रंगाई करने वाला टैंक के परखच्चे उड़ गए और आसपास के फैक्ट्रियों और घरों पर जाकर गिरा। डाइंग टैंक का विस्फोट इतना भयानक हुआ कि आसपास के इलाके में रहने वाले लोग दहशत में हैं।
लापरवाही होने से रंगाई करने वाले टैंक में अत्याधिक वाष्प भर गया और किसी ने ध्यान नहीं दिया, जिस लापरवाही के चलते अचानक ब्लास्ट हो गया।
सूचना मिलते ही ताजपुर चौकी पुलिस और थाना डिवीजन नंबर सात की पुलिस मौके पर पहुंचकर पड़ताल कर रही है। पुलिस का कहना है कि जांच जारी है  जांच पूरा होने पर आगे की कार्रवाई होगी।

पुलिस टीम मौके पर

एडी डाइंग में हुए ब्लास्ट मामले की जांच करने एसीपी देवेंद्र चौधरी मौके पर पहुंचे हैं। डाइंग ब्लास्ट इतना भयानक हुआ है कि पास के एक फैक्ट्री की दीवार गिर गई ड्राइंग का छत उड़ गया और परखच्चे आसपास के घरों में गिरा है।
सूत्र बताते हैं कि डाइंग का सुपरवाइजर बाहर सोया हुआ था और कुछ लेबर मशीन चला कर ड्राइंग के छत पर जा कर आराम कर रहा था जिसके कारण मशीन सुना पड़ा हुआ था और टैंक में अधिक प्रेशर होने के कारण चोर का ब्लास्ट हो गया।
दविंदर चौधरी ने मौके का जायजा लिया और जहां विस्फोट हुआ है उसको सील करने के बाद आसपास के घरों के लोगों का बयान दर्ज किया गया। पूरी जानकारी लेने के बाद उन्होंने डाइंग मालिक मैनेजर को काबू कर पूछताछ के लिए पुलिस ले गई है।