Prabhat Times
नई दिल्ली। (farmer hunger strike) कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर लगातार विरोध कर रहे अन्नदाता आज भूख हड़ताल पर हैं.
आंदोलन को लेकर सरकार और किसानों के बीच कोई बीच का रास्ता नहीं निकला है, ऐसे में किसानों का प्रदर्शन तेज होता जा रहा है.
दिल्ली के नाकों पर अलग-अलग जगह किसान आज अनशन पर बैठ गए हैं. इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी उनका साथ देने की बात कही है और वो भी उपवास पर रहेंगे.

भाजपा नेताओं को घेरने का प्लान

देश के अलग-अलग हिस्सों में किसानों की भूख हड़ताल शुरू हो गई है. दिल्ली राज्यस्थान, पंजाब, हरियाणा में भूख हड़ताल पर किसान बैठ चुके हैं.
साथ ही किसानों द्वारा सो रही सरकार और उनके नेताओं को जगाने के लिए उनके घरों व दफ्तरों को घेरने का प्लान भी है.
राजस्थान के शाहजहांपुर में बड़ी संख्या में किसान सीमा पर आंदोलन कर रहे हैं और भूख हड़ताल पर हैं.
दिल्ली में भी सिंघु, टिकरी, गाजीपुर सीमा पर किसानों का धरना जारी है. किसानों की ओर से सड़कों को जाम किया जा रहा है, साथ ही बीजेपी नेताओं के घरों दफ्तरों के घेराव किया जाएगा.
किसानों का कहना है कि उनका मकसद सत्ता के नशे में चूर भाजपा मंत्रियों, नेताओं, वर्करों को जगाना है।
किसान आंदोलन के चलते आज सिंघु, औचंदी, पियाउ मनियारी, मंगेश बॉर्डर पर ट्रैफिक बंद कर दिया गया है.

सरकार को जगाना चाहते हैं

BKU (पंजाब) के जनरल सेक्रेटरी हरिंदर सिंह लखोवाल ने कहा कि हम सरकार को जगाना चाहते हैं।
इसलिए, हमारे संयुक्त किसान मोर्चा के 40 किसान नेता आज सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे के बीच सभी सीमाओं पर भूख हड़ताल पर बैठेंगे। इनमें से 25 सिंघू बॉर्डर पर, 10 टिकरी बॉर्डर पर और 5 यूपी बॉर्डर पर।

टुकड़े टुकड़े गैंग पर होगी कार्रवाई

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नये कृषि कानून के खिलाफ किसानों के आंदोलन का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री ने पटना जिले में बख्तियार विधानसभा क्षेत्र के टेकबीघा गांव में इन तीनों कृषि कानूनों के समर्थन में भाजपा की बिहार इकाई के ‘किसान चौपाल सम्मेलन’ का उद्घाटन करते हुए यह बात कही.

ये भी पढ़ें