Prabhat Times

जालंधर। (farmer protest again phagwara sugar mill) पंजाब के किसानों ने एक बार फिर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन का ऐलान कर दिया है। किसानो ने ऐलान किया है कि सोमवार 8 अगस्त से जालंधर फगवाड़ा हाईवे अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया जाएगा। किसानों का ये धरना फगवाड़ा में शूगर मिल चौक में लगाया जाेगा। किसानों का ये धरना गन्ने की बकाया राशि सरकार द्वारा जारी न किए जाने के विरोध में लगाया जा रहा है।
बता दें कि किसानों द्वारा सोमवार से शूगर मिल चौक फगवाड़ा में धरना दिए जाने से हाईवे जाम हो जाएगा। इससे दिल्ली अमृतसर यातायात प्रभावित होगा।
दोआबा किसान यूनिअन के प्रधान और संयुक्त किसान मोर्चे के नेता मनजीत सिंह राए के मुताबिक फगवाड़ा शूगर मिल की तरफ लगभग 73 करोड़ रूपए बकाया है। जो कि किसानों को नहीं दिया जा रहा। इसी कारण से फिर से सड़कों पर बैठना पड़ रहा है।
मनजीत राए के मुताबिक पिछले दिनीं इस मुद्दे पर किसानों और सी.एम. भगवंत मान ने मीटिंग की थी। मीटिंग में सी.एम. ने किसानों को भरौसा दिया था कि सहकारी चीनी मिलों के साथ साथ निजी चीनी मिल में बकाया रक्म को जल्द रिलीज़ करवाया जाएगा। लेकिन सी.एम. का ये वायदा सिर्फ वायदा ही है।
मामला हल होता नज़र नहीं आ रहा है। इसी वजह से किसानो को मजबूर होकर एक बार फर 8 अगस्त को फगवाड़ा शूगर मिल चौक में अनिश्चितकालीन धरना लगाया जा रहा है। जब तक सरकार बकाया राशि रिलीज़ नहीं करवाती, तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

पुलिस ने किया ट्रैफिक डायवर्ट

किसानों द्वारा धरने का ऐलान करते ही कपूरथला पुलिस ने भी तैयारी कर ली है। आम जनता प्रभावित न हो इसके लिए पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया है। 

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14