Prabhat Times
मोगा। (Farmers Clash With Moga Police) शहर में वीरवार को अकाली दल के सुप्रीमो सुखबीर बादल की रैली के दौरान विरोध करने पहुंचे किसानों और पुलिस के बीच तीखी झड़प में कई पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। विरोध के दौरान किसान हिंसक हो उठे और उन्होंने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। करीब एक दर्जन से ज्यादा कारों व अन्य वाहनों को नुकसान पहुंचा है। पथराव में एक डीएसपी, दो इंस्पेक्टर सहित 5 मुलाजिम लहूलुहान हो गए। तीन पत्रकार भी घायल हुए हैं। होमगार्ड के जवान और एक मीडियाकर्मी का सिर फट गया। प्रदर्शनकारियों को बेकाबू होते देख पुलिस को हलका लाठीचार्ज करना पड़ा।
एक मौका तो ऐसा आया जब प्रदर्शनकारियों के उग्र तेवर देखते हुए पुलिस को मैदान छोड़कर भागना पड़ा। बाद में उन्होंने दोबारा स्थिति संभाली और प्रदर्शनकारियों पर लाठियां बरसाते हुए उन्हें खदेड़ दिया। उन पानी की बौछारें कीं। गौरतलब है कि अकाली दल के सुप्रीमो सुखबीर सिंह बादल का मोगा में सुबह 10 बजे रैली का प्रोग्राम था। प्रस्तावित रैली को देखते हुए विभिन्न किसान संगठनों ने रैली को जाने वाले लगभग सभी मार्गों पर मोर्चा संभाल लिया

बरजिंदर सिंह बराड़ को मोगा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित

झड़प में चार-पांच प्रदर्शनकारी घायल हो गए, एक होमगार्ड के जवान का सिर फट गया। गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने सड़क किनारे खड़ी करीब एक दर्जन से ज्यादा वाहनों की जमकर तोड़फोड़ की। इस बीच रैली स्थल पर पहुंचे सुखबीर सिंह बादल ने मोगा से हिंदू चेहरे को लेकर चल रही चर्चाओं को विराम देते हुए हलका प्रभारी बरजिंदर सिंह बराड़ मक्खन को मोगा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें