Prabhat Times
जालंधर। (Fire Incident Qilla Mohalla Jalandhar) महानगर जालंधर के रिहायशी ईलाके किला मोहल्ला में हादसा हुआ। पटाखे की चिंगारी से एक घर में आग लग गई। आग लगने से घर का सारा सामान जल गया।
ईलाके के युवा नेता मोनू पुरी द्वारा समय रहते अगर आग पर पाने में तत्परता न दिखाई होती तो ये आग ईलाके में बड़ा हादसा होता। मोनू पुरी ने तुरंत अग्निश्मन यंत्र से आग बुझाई और आगजनी में फंसे विकलांग युवक को भी बाहर निकाला।
जानकारी के मुताबिक सुबह किला मोहल्ला निवासी किरण के घर में अचानक अफरा तफरी मच गई। घर के कमरे में अचानक आग लगी और भड़क गई। घर से आग की लपटें निकलनी शुरू हो गई। घर के सदस्य चिल्लाते हुए बाहर निकले। मोहल्ले में शोर सुनकर तुरंत युवा नेता मोनू पुरी तुरंत बाहर निकले। लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी।
मोनू पुरी द्वारा अपने घर में लगाए गए अग्निशमन यंत्र निकाल कर खुद ही घर मे घुसकर आग बुझाने में जुट गए। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। मोनू पुरी ने बताया कि घर में लगी आग के कारण घर में मौजूद विकलांग सदस्य भी फंस गए।
उनके व ईलाके के लोगों के सहयोग से पीड़ित परिवार को बाहर निकाली और फायर ब्रिगेड आने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने से घर में पड़ा हज़ारों का घरेलू उपभोग का सामान जलकर खाक हो गया।

ये भी पढ़ें