Prabhat Times
जालंधर। (Factory fire Jalandhar) महानगर जालंधर के वरियाणा कांपलैक्स स्थित फैक्ट्री में भीषण आग की सूचना है। जे.के. प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है। फायर ब्रिगेड विभाग की टीम को आग पर काबू पाने में करीब 4 घण्टे लगे। आग लगने का कारण फिलहाल शार्ट सर्कट माना जा रहा है।
जानकारी के मुताबिक वरियाणा कांपलैक्स में जे.के. प्लास्टिक फैक्ट्री है। अर्द्धरात्रि के समय फैक्ट्री में आग लगी और कछ ही मिनटो में आग पूरी फैकट्री में फैल गई। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड विभाग की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन आग चारों और फैल चुकी थी।
आग पर काबू पान में करीब चार घण्टे लगे। आग लगे से फैक्ट्री में पड़ी लाखों की मशीनरी, रॉ मैटीरियल व अन्य सामान जलकर खाक हो गया।
जे.के. प्लास्टिक फैक्ट्री के मालिक जसमीत सिंह ने बताया कि आधी रात के समय उन्हें फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली। जसमीत सिंह के मुताबिक फैक्ट्री में 4 कर्मचारी सुरक्षा के लिए तैनात थे। जिन्होने आग लगने की सूचना दी। वे तुरंत मौके पर पहुंचे।
जसमीत के मुताबिक घटना में कोई जानी नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन फैक्ट्री की लाखों की कीमत की मशीनरी, रॉ मैटीरियल इत्यादि जलकर खाक हो गया। फैक्ट्री की इमारत भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है।
एक सवाल के जवाब में फैक्ट्री मालिक ने कहा कि फैक्ट्री में आगजनी रोकने के लिए सभी इक्वीपमैंटस लगे हुए हैं, लेकिन आधी रात होने के कारण आग तेजी से फैल गई और आग बेकाबू हो गई।
फायर बिर्गेड अधिकारियों के मुताबिक आग बुझाने में उनकी टीम को करीब 4 घण्टे लगे। आग बुझाने में 35 से ज्यादा पानी के बड़े टैंक प्रयोग किए गए। प्लास्टिक मैटीरियल होने के कारण आग रह रह कर सुलगने के कारण समय ज्यादा लगा।
ये भी पढ़ें