Prabhat Times

फिरोजपुर। (firing on akali worker Ferozpur) पंजाब में चुनावी माहौल गर्माने लगा है। आज फिरोज़पुर पहुंची हरसिमरत कौर बादल का जमकर विरोध हुआ। इसी बीच सूचना है कि गुरूहरसहाय से शिअद नेता वरदेव सिंह मान की गाड़ी पर हमला हुआ है। आरोप है कि कांग्रेसियों द्वारा गाड़ी पर फायरिंग की गई है। ईलाके में माहौल तनाव पूर्ण बन चुका है। बीबी हरसिमरत कौर बादल इस विवाद की शिकायत लेकर खुद फिरोज़पुर के एस.एस.पी. दफ्तर पहुंची हैं।
जानकारी के मुताबिक बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के फिरोजपुर आगमन पर उस समय टकराव की स्थिति बन गई जब सैकड़ों कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाने शुरू किए। उनका अकाली दल समर्थकों से आमना-सामना होने पर महौल तनाव पूर्ण हो गया। कांग्रेसियों के विरोध को देखते हुए हरसिमरत कौर बादल को अपना रूट बदलना पड़ा। इसके बाद शहर का मुख्य चौक पुलिस छावनी में तब्दील हो गया।
इसी बीच जब हरसिमरत कौर बादल अलग-अलग जनसभाओं के बाद जब वे अंध-विद्यालय में प्रोग्राम खत्म हुआ तो उनका काफिला अगले पड़ाव के लिए निकला। उनके काफिले में वरदेव सिंह मान भी गाड़ी में थे। इसी बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने गाड़ी पर हमला कर दिया। आरोप है कि दूसरे पक्ष द्वारा वरदेव सिंह मान की गाड़ी पर फायरिंग की गई। जिससे वे बाल बाल बच गए। आरोप है कि हमलावरों ने वरदेव सिंह मान के सुरक्षाकर्मियों की वर्दी तक फाड़ डाली। फायरिंग की सूचना से ईलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। सूचना मिलते ही हरसिमरत कौर बादल तुरंत वहीं रूक गई और अपने समर्थकों के साथ वे सीधे एस.एस.पी. दफ्तर पहुंची हैं।  बता दें कि फिरोजपुर अकाली दर अध्यक्ष सुखबीर बादल का संसदीय क्षेत्र है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि जीतने के बाद सुखबीर ने जनता की सुध नहीं ली है।

रैली स्थल पुलिस छावनी में बदला

कांग्रेस और अकाली दल के समर्थक जब एक-दूसरे के सामने खड़े होकर जिंदाबाद/मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे, तभी हरसिमरत कौर बादल निश्चित स्थान पर पार्टी वर्करों को संबोधित करने के लिए पहुंच गईं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की संख्या अधिक होने के कारण टकराव की स्थिति से बचने के लिए मौके पर 300 से ज्यादा पुलिस कर्मचारी, चार डीएसपी और चार थानों की पुलिस तैनात किए गए थे।

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें