Prabhat Times

चंडीगढ़। (first list of candidates declared by punjab lok congress) पंजाब के पूर्व सी.एम. और पंजाब लोक कांग्रेस के सुप्रीमो कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज पंजाब मे 22 उम्मीदवारो की लिस्ट जारी कर दी है। पीएलसी 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पहली बार अमरिंदर कांग्रेस छोड़ कर चुनाव लड़ रहे हैं।
कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि अभी वह 22 उम्मीदवारों का एलान कर रहे हैं। अन्य सीटों पर भी जल्द ही प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे। पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘हम पहली सूची में 22 उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं, 22 उम्मीदवारों में 2 माझा से, 3 दोआबा से और 17 मालवा क्षेत्र से हैं। दूसरी सूची दो दिन में जारी होने की संभावना है।
उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करते हुए पीएलसी नेता ने कहा कि इन सभी उम्मीदवारों की मजबूत राजनीतिक साख है और वे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में जाने-माने चेहरे हैं. इस पहली सूची में एक महिला उम्मीदवार भी है.
शिरोमणि अकाली के पूर्व विधायक और दिवंगत डीजीपी इजहार आलम खान की पत्नी फरजाना आलम खान मालवा क्षेत्र के मलेरकोटला से चुनाव लड़ेंगी. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को ही अपने गृह क्षेत्र पटियाला अर्बन से लड़ने के अपने फैसले की घोषणा की थी. इस पहली सूची में आठ अन्य जाट सिख हैं. उम्मीदवारों में से चार एससी समुदाय के हैं, तीन ओबीसी समुदाय के हैं, जबकि पांच हिंदू चेहरे हैं. जालंधर के नकोदर हल्का की सीट से हॉकी के पूर्व खिला़ड़ी अजीतपाल सिंह चुनाव मैदान में होंगे।

किस सीट पर किसे उतारा

कैप्टन अमरिंदर सिंह खुद पटियाला शहरी से चुनाव मैदान में होंगे। पटियाला देहाती से पूर्व मेयर संजीव शर्मा बिट्टू, खरड़ से कमलदीप सैनी, आत्म नगर, लुधियाना से प्रेम मित्तल, मलेरकोटला से फरजाना आलम, लुधियाना पूर्वी से जगमोहन शर्मा, जालंधर के नकोदर हल्का से हॉकी के खिलाड़ी रहे अजीतपाल सिंह, फतेहगढ़ चूढ़ियां से तेजिन्द्र सिंह रंधावा, दाखा से दमनजीत सिंह मोही, धर्मकोट से रविन्द्र सिंह ग्रेवाल, लुधियाना दक्षिण से सतिन्द्रपाल सिंह ताजपुरी, निहाल सिंह वाला से सेवामुक्त पी.सी.एस. अधिकारी मुख्तियार सिंह, रामपुरा फूल से डाक्टर अमरजीत शर्मा, बठिंडा शहरी से राज नम्बरदार, बठिंडा देहाती से सवेरा सिंह, बुढलाडा से सूबेदार भोला सिंह हस्नपुर, सनौर से भरत इन्द्र सिंह चाहल का बेटा विक्रमजीत इंद्र सिंह चाहल, समाना से सुरिन्द्र सिंह खेड़की, अमृतसर दक्षिण से हरजिन्द्र सिंह ठेकेदार, नवांशहर से सतबीर सिंह पल्लीझिक्की, भदौड़ से धर्मसिंह फौजी, भुल्त्थ से अमनदीप सिंह गौरा गिल।

मोहम्मद मुस्तफा की गिरफ्तार होना चाहिए

केैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब का माहौल खराब करने की इजाजत किसी को नहीं है। उन्होने कहा कि मोहम्मद मुस्तफा को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें