Fitness Guru Bhatti जालंधर में इस दिन लगाएंगे ‘Cardio Mela’, पढ़ें

fitness
Prabhat Times
जालंधर। (Fitness Guru Bhatti Jalandhar) एक दिन में 1 से 3 किलो, एक सप्ताह में 7 से 10 किलो तथा 10 से 15 दिनों में 15 से 20 किलो वेटलॉस। सुनने में ये तथ्य हैरान कर देने वाले हैं, लेकिन ये असंभव नहीं है। क्योंकि फिटनेस की बात करें तो फिटनेस गुरू भट्टी की किताब में असंभव नाम का शब्द नहीं है। सिर्फ मेहनत करने से भूखे रहने से वेट लॉस नहीं होता बल्कि कमजोरी आती है। लेकिन अगर हम मेहनत के साथ साथ हम ‘डिस्पलन डाईट’ ले तों कमजोरी नहीं बल्कि फिटनेस होती है। ये मानना है फिटनैस गुरू भट्टी का। बढ़ते वेट और शरीरिक रोग से ग्रस्त लोगों को जीने की नई चाह और राह दिखा रहे फिटनेस गुरू भट्टी द्वारा शनिवार सुबह जालंधर के देशभगत यादगार हाल में ‘फिटनेस फ्रीक्स’ के लिए ‘कार्डियो मेला’ लगाया जा रहा है। फिटनेस गुरू भट्टी का दावा है कि दो घण्टे के कार्डियो मेले मे जो भी पूरे समर्पण के साथ एक्सरसाईज़ करेगा एक दिन में एक से 3 किलो वेटलॉस करके घर लौटेगा।

देशभगत यादगार हाल में शनिवार सुबह लगेगा ‘कार्डियो मेला’

ट्रांसफार्मेशन किंग के नाम से मशहूर फिटनेस गुरू भट्टी ने बताया कि उनका लक्ष्य हर युवा, बड़े बुर्जुग, महिलाओं को तंदरूस्त करना है। इसी उद्देश्य से शनिवार सुबह स्थानीय देशभगत यादगार हाल में कार्डियो मेला लगाया जाएगा। कार्डियो मेले में जालंधर वैस्ट हल्के के विधायक सुशील रिंकू विशेष तौर पर पहुंचेगे। जिसमें हर शहरवासी आकर एक्सरसाईज़ कर सकता है। एक सवाल के जवाब में फिटनैस गुरू भट्टी ने कहा कि शनिवार सुबह 6 से 10 बजे तक चलने वाले इस कार्डियो मेले में कार्डियो, भांगड़ा इत्यादि एक्सरसाईज़ करवाई जाएंगी। फिटनेस गुरू ने दावा किया कि जो व्यक्ति या महिला इस दो घण्टे सैशन में नियम मुताबिक एक्सरसाईज़ करेगा उसके एक से तीन किलो वेटलॉस होगा।

एक्सरसाईज़ के साथ अनुशासन डाइट प्लान बेहद जरूरी: फिटनेस गुरू भट्टी

लोगों को तंदरूस्त और फिट करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हरप्रीत सिंह उर्फ फिटनेस गुरू भट्टी का कहना है कि मौजूदा समय में स्ट्रैस और बे-टाईम और बिना वजह खाने की आदत के कारण लोग अस्वस्थ हैं। लोग ब्लड प्रैशर, शूगर, थॉयरड जैसी बीमारियों से ग्रस्त हैं। इन बीमारियों की जड़ मोटापा है और मोटापे के कारण बे-टाईम, बिना वजह और डाइट में अनुशासन न होना है। एक सवाल के जवाब में फिटनेस गुरू भट्टी का कहना है कि आजकल लोग यू-टयूब और सोशल मीडिया पर वीडियो देख कर एक्सरसाईज़ और डाइट प्लान ले रहे हैं। जो कि बिल्कुल गल्त है। भट्टी ने कहा कि शरीरिक फिटनेस के लिए एक्सरसाईज़ तो जरूरी है ही, लेकिन साथ में ज्यादा जरूरी है अनुशासित डाइट प्लान। बिना आधुनिक मशीनों और बिना सप्लीमैंट के सैंकड़ो युवाओं, महिलाओं की बॉडी ट्रांसफारमेशन कर चुके भट्टी का दावा है कि एक महीने में 15 से 20 किलो तक वेटलॉस हो सकता है।

चैंपिअन माता पिता से मिली फिट होने और फिट करने की प्रेरणा

फिटनेस गुरू भट्टी का कहना है कि खुद फिट रहने और लोगो को फिट देखने और करने की प्रेरणा चैंपिअन माता पिता से मिली। फिटनेस गुरू ने बताया कि उसके पिता सरदार हरपाल सिंह पॉवर लिफ्टिंग, बॉडी बिल्डिंग में नैशनल प्लेयर तथा मां परमजीत कौर बॉस्किट बॉल खिलाड़ी रही हैं। जबकि उनकी पत्नी शालू चावला डैड लिफ्ट में गोल्ड मैडल प्राप्त कर चुकी हैं तथा उनके भाई प्रिंस भट्टी कई पंजाबी फिल्मों में काम कर रहे हैं। एक सवाल के जवाब में फिटनेस गुरू भट्टी ने बताया कि वे खुद भी पंजाबी फिल्मों काम कर चुके हैं।

देखें Video

https://youtube.com/c/FITNESSGURUBHATTI

https://instagram.com/fitnessgurubhatti?r=nametag

ये भी पढ़ें